दिल्ली

पंडित हरिदत्त शर्मा पुरस्कार से नवाजे गए प्रख्यात पत्रकार राहुल देव    

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

प्रख्यात पत्रकार राहुल देव को  12 जुलाई, 2019 , तीनमूर्ति सभागार में “पंडित हरिदत्त शर्मा पुरस्कार”  की स्मृति में   शर्मा पुरुस्कार समिति  के सदस्यों द्वारा  पंडित हरि दत्त शर्मा जयंती पर गत  पचीस वर्षो से प्रतिवर्ष  आयोजित किया जाता है.

कार्यक्रम में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन , केंद्रीय राज्य मंत्री ऑर्ट जनरल वी के सिंह , पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु , कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी , डॉ एच.आर. नागेंद्र विवेकानंद योग विश्वविद्धलय,  पत्रकार विनोद अग्निहोत्री , लेखक और कवि अशोक चक्रधर , एशियाई फिल्म और टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष संदीप मारवाह और आयोजक राज कुमार शर्मा इस समारोह में सभी विशिष्ट अतिथि थे।

पंडित हरि दत्त शर्मा जयंती पुरस्कार समिति ‘हर साल किसी  योग्य पत्रकार को सम्मान देती  है। पंडित हरिदत्त शर्मा, जो भारत के प्रतीक पत्रकार, सफल लेखक, प्रख्यात विचारक, प्रखर वक्ता, भावुक सामाजिक कार्यकर्ता, कुशल प्रशासक और राजनीतिज्ञ थे। उनके नाम के बाद एक पुरस्कार सकारात्मक पत्रकारिता, लेखन और समाज सेवा के लिए लोगों को दिया जाता है। इस वर्ष राहुल देव को नकद राशि  51,000 / – प्रशस्त्रि पत्र, एक स्मारिका और एक शॉल पंडित  हरि दत्त शर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

श्री हर्षवर्धन ने पंडित हरि दत्त शर्मा  के जीवन मूल्य और प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और सभी गणमान्य व्यक्तियों की सराहना की । उन्होंने यह भी चर्चा की कि भारत में स्वास्थ्य कैसे एक बेहतर क्षेत्र बन गया है। उन्होंने यह भी साझा किया कि यद्यपि जनार्दन द्विवेदी कांग्रेस पार्टी में रहे हैं, लेकिन हम एक दूसरे का सम्मान करते  हैं। भारत भाग्यशाली है कि श्री वीके सिंह के रूप में उसके सिर पर एक जनरल का हाथ है ।उन्होंने कहा कि भारत ने पूरे विश्व में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि राहुल देव एक प्रमुख हिंदी पत्रकार हैं, जिन्होंने हमेशा अपने मूल्यों का पालन किया है और अभी भी अपनी मूल भाषा और अपने पेशे में उनकी निष्पक्ष राय से चिपके रहने की इच्छाशक्ति रखते हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *