झारखण्ड

युवाओं के कौशल विकास की पूरी व्यवस्था की जा रही है : विधायक जगरनाथ

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
डुमरी क्षेत्र के विधायक जगरनाथ महतो ने अपने पैतृक गांव अलारगो में झारखण्ड कौशल विकास मिशन सोसाइटी के तहत विजनरी नालेज एण्ड मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लि.के सौजन्य से दीन दयाल उपाध्याय कौशल केन्द्र अलारगो में सिलाई,कटाई, बुनाई, ए एन एम, कम्प्यूटर ट्रेनिंग सत्र का शुभारंभ पूजा अर्चना कर व फीता काटकर किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र के 18 से 20 वर्ष आयु के युवक-युवतियों के उच्चतर शिक्षा की व्यवस्था के लिए कई कालेज के अलावा आई टी आई कालेज की स्थापना पहले ही की जा चुकी है। अब उनके लिए रोजगारपरक शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए नर्स की ट्रेनिंग, सिलाई, कटाई, बुनाई, कंप्यूटर ट्रेनिंग की सुविधाएं भी इस संस्थान की स्थापना के साथ उपलब्ध करायी जा रही हैं। यहाँ युवक युवतियों को निःशुल्क नामांकन की सुविधा तो होगी ही, रहने के लिए होस्टल और भोजन की भी निःशुल्क सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। लेकिन प्रशिक्षण पानेवालों को संस्था के नियम और शिष्टाचार का सख्ती से पालन करना होगा। कहा कि संस्था की ओर से ट्रेनिंग पूरा करने के बाद रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा।

मौके पर कंपनी के डाइरेक्टर निशांत कुमार, जिला कौशल विकास के समन्वयक त्रिपुरारी दत्ता, प्रोजेक्ट मैनेजर रामकृष्ण लांबा, सेंटर मैनेजर सुजीत कुमार, वार्डन पम्मी शर्मा,झामुमो किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष लोकेश्वर महतो,यदु महतो, नावाडीह प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष राम पुकार प्रसाद,मुखिया भुनेश्वर महतो,बासुदेव महतो,गणेश सोरेन, गंगा महतो, मुमताज अली, नीतू सिन्हा, संध्या रानी, कांति महतो,शांति देवी, रूपा कुमारी,सरिता कुमारी, सुमन कुमारी, स्वाति कुमारी, राखी कुमारी, अनिल कुमार, धनंजय कोड़ा , श्याम लाल महतो, संतोष कुमार, सरयु महतो सहित बड़ी संख्या में प्रशिक्षु युवतियां और युवक मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *