हरियाणा

विवाहिता की मौत, परिजनों ने शव लेने से किया इनकार, हत्या का आरोप

Share now

सोहना, संजय राघव
महिला प्रताड़ना व दहेज को लेकर आज भी लोगों के सोच काफी संकीर्ण है ।ऐसा ही मामला गांव अभयपुर को देखने को मिला जहां पर एक विवाहिता की संदिग्ध रूप से मौत हो गई परिजनों ने आरोप लगाया कि विवाहिता के ससुराल वालों ने दहेज को लेकर उसकी गला दबा कर हत्या कर दी ।मामले की भनक पाते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सोहना के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया। लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को लेने से इंकार कर कर दिया व पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की ।पुलिस ने इस मामले में परिजनों के बयान पर महिला के पति सास व ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है.

विवाहिता के भाई राकेश ने बताया कि उसकी बहन प्रीति की शादी गांव अभयपुर निवासी दीपक के साथ साल2012 में की थी। शादी के रोज से ही उसके ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। वही उसके साथ मारपीट भी करते थे। कई बार इसकी शिकायत विवाहिता ने अपने परिजनों से की लेकिन ससुराल पक्ष वाले समझाने के बाद भी विवाहिता को प्रताड़ित करते रहे। विवाहिता के भाई ने आरोप लगाया कि दहेज को लेकर उसके पति सास ससुर ने मिलकर ने मिलकर उसकी बहन की हत्या कर दी है.

बिल गेट्स के साथ अमेरिका में हैं मल्लिका सेहरावत, कर रही हैं ये काम  – India Time 24 https://indiatime24.com/2020/01/29/mallika-sehrawat-with-bill-gates/#.XjFCklTUsK0.whatsapp

परिजनो ने बताया कि शुरू से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे बात बात पर परेशान करते थे । वही पैसों की भी डिमांड करते थे परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला के पति का किसी अन्य महिला से भी संबंध था। जिस कारण वह उसे परेशान रखता था ।
शव को लेने से परिजनों ने किया इनकार परिजनों ने किया इनकार
पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद जब महिला के शव को उसके परिजनों को देना चाहा तो उसके परिजनों ने महिला के शव को लेने से इंकार कर दिया व पुलिस प्रशासन से मांग की कि जब तक तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी जब तक वह शव को वहां से नहीं ले जाएंगे इस मामले के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने परिजनों को आश्वासन दिया जिसके बाद उन्होंने शव को लिया.
सोहना एसीपी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने परिजनों के बयान पर महिला के पति दीपक सास अनीता वह ससुर रविंदर के खिलाफ के खिलाफ धारा 304 बी 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर दिया है अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है जल्दी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी महिला के शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *