यूपी

राम नवमी पर नए स्थान पर विराजमान होंगे श्री रामलला जी

Share now

संतोष शर्मा, फैजाबाद 

रामजन्मभूमि में विराजमान भगवान श्री रामलला को रामनवमी पर्व पर चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के पहले ही नए घर में विधि विधान से विराजमान कराया जाएगा। जिसको लेकर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा स्थल का भी चयन कर लिया है। साथ मार्च में अगली बैठक के साथ परिसर के पास ट्रस्ट कार्यालय को खोले जा रही है।
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट गठन के बाद मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ट्रस्ट की अगली बैठक में शिलान्यास किए जाने के तिथि की घोषणा होगी। लेकिन उसके पहले विराजमान भगवान श्री रामलला को शिफ्ट किया जाना है। ज्ञात सूत्रों के मुताबिक इसके साथ ही श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या के भारतीय स्टेट बैंक में खाता खोलने के साथ परिसर के पास स्थित सुंदर भवन पर अपना नया कार्यालय खुलेगा। जिसको लेकर एक बार फिर निरीक्षण करने ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के साथ रामजन्मभूमि निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र भी 29 फरवरी को अयोध्या पहुंचेंगे।
विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने बताया कि ट्रस्ट के लोगों के मुताबिक रामनवमी के पर्व पर अपने नए मंदिर के निर्माण के लिए दूसरे स्थान पर विराजमान होंगे वही बताया कि यह तो सदियों की परंपरा रही है कि जब कोई अपना पुरानी मकान को नए रूप में बनाता है तो वह पहले किसी दूसरे स्थान पर शिफ्ट हो जाता है उसके बाद उस नए मकान का कार्य शुरू करते हैं लेकिन भगवान श्री राम लला को किसी किराए की मकान की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका तो इतना बड़ा खुद का साम्राज्य व्याप्त है इसलिए उसी परिसर में दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर दिए जाएंगे जिसकी तैयारी के लिए लोग लगे हुए हैं चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के पहले ही विधि-विधान पूर्वक पूजन अर्चन के साथ उस स्थान को जागृत कर विराजमान कराया जाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *