दिल्ली

होमफ़ूडी : भारत का सबसे बड़ा महिला स्वरोज़गार ऐप

Share now

नई दिल्ली। अगर आप बेहद लजीज डिशेज बनाना जानती हैं लेकिन घर से बाहर निकल कर अपने इस हुनर से पैसा कमाने में सक्षम नहीं हैं तो परेशान न हों। आपके हुनर को होमफूडी ऐप एक मंच प्रदान करेगा जिससे न सिर्फ आपके हाथों का जायका दुनियाभर के लोगों के पास पहुंच सकेगा बल्कि आप पैसे भी कमा सकेंगी। जी हां, नोएडा स्थित ई-काॅमर्स स्टार्ट अप होमफूडी शेफ्स द्वारा उनके घरों में बने आथेंटिक होम मेड फूड पर आधारित ऐप है। होमफूडी का मकसद है घर-घर स्टार्टअप। इसके जरिये भारत की विभिन्न महिलाओं को घर से पैसा कमाने का बेहतर अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। इस ऐ पके जरिए महिलाएं घर बैठकर होमशेफ बनकर रोजगार हासिल कर सकती हैं। इसके अलावा कंपनी का मकसद लोगों को स्वस्थ और संतुलित आहार उपलब्ध कराकर फिट इंडिया जैसी मुहिम को समर्थन देना भी है।
फिलहाल होम फूडी नोएडा के सौ से अधिक शेफ के साथ लाइव है। इसका लक्ष्य आने वाले वर्षों में अपने साथ एक लाख होम शेफ को जोड़ना है। यह एप शेफ को एक अलग पहचान बनाने का मौका देता है। साथ ही इसके माध्यम से वह अनगिनत ग्राहकों को अपने साथ जोड़कर घर से ही कमाने का मौका पा सकेंगे। होमफूडी के साथ जुड़े हर एक शेफ के पास उनके परिवार से जुड़ी दशकों पुरानी रेसिपी मौजूद है। इसके माध्यम से कस्टमर्स को विभिन्न प्रांतों के व्यंजनों का सेवन करने का मौका भी मिलेगा।
कंपनी के पास दो मोबाइल एप्लीकेशन हैं। एक शेफ एप और दूसरा कस्टमर एप। शेफ्स के साथ जुड़ने से पहले होमफूडी टीम हर घर में जाकर खाने की गुणवत्ता, सफाई और उनकी रसोई की जांच करती है। इसके बाद ही किसी शेफ को होमफूडी प्लेटफाॅर्म पर आने का अवसर मिलता है। होमफूडी के सभी होम शेफसौ फीसदी एफएसएसएआई पंजीकृत हैं।
ओटीबी स्टेटजी द्वारा मेटरो शहरों में स्थित दो हजार शेफ के बीच रिसर्च एवं सर्वे के बाद शेफ एप को तैयार किया गया है। इस तरह एक ऐसा ऐप तैयार किया गया है जिसके आधार पर शेफ अपना खुद का मेन्यू, कीमत, आॅर्डर टाइम, आॅर्डर मात्रा आदि खुद तय कर सकते हैं। होमफूडी एप में एक बहुत यूनिक फीचर है जो शेफ को आज और आने वाले दिनों के लिए आॅर्डर लेने की भी आजादी देता है। फिलहाल होमफूडी अपना आॅपरेशन नोएडा से शुरू कर चुका है। जल्द ही यह देश के टाॅप-10 शहरों में अपना आॅपरेशन शुरू करेगा। होमफूडी एप्लीकेशन अभी एंडराॅयड पर उपलब्ध है। जल्द ही इसका आईओएस वर्जन भी उपलब्ध हो जाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *