दिल्ली

एक माह तक गरीबों को कराया भोजन, अब सेनेटाइजेशन में जुटी आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी के आह्वान पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिकिशन जिंदल के मार्गदर्शन में आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभा रही है. लगभग एक माह तक गरीबों का पेट भरने के बाद आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जितेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस की ओर से पिछले कुछ दिनों से अभियान चलाकर पूरे इलाके को सेनेटाइज किया जा रहा है.
जितेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में 27 मार्च को ही गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए रसोई का संचालन शुरू कर दिया गया था. तीस अप्रैल तक रोजाना मोबाइल रसोई संचालित की गई जिसने संकट की घड़ी में घूम घूम कर लोगों को भोजन मुहैया कराया. राेजाना लगभग पांच से सात सौ मजदूरों का पेट इसी रसोई के जरिए भरता था. इसमें आजाद पुर मंडी के मजदूर बड़ी संख्या में शामिल थे.


समाजसेवा के इस कार्य में आदर्श कला रचनात्मक संगठन रामलीला कमेटी के सारे सदस्य व ब्लाक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया. बाबा भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती पर बाबा भीमराव अम्बेडकर रसोई का भी आयोजन किया गया. आज भीड़भाड़ वाले इलाके व शराब की दुकानों, बैंकों व एटीएम को सेनेटाइज किया. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से इलाके को बचाने के लिए वह सेनेटाइजेशन अभियान आगे भी जारी रखेंगे. साथ ही किसी को भी भूखे पेट नहीं सोने दिया जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *