हरियाणा

शिक्षा अधिकारी ने बांटे गरीब छात्राओं को मोबाइल

Share now

सोहना, संजय राघव
ऑनलाइन पढ़ाई में गरीब छात्राओं के लिए शिक्षा अधिकारी ने एक सराहनीय कदम उठाया है ।शिक्षा अधिकारी ने गरीब छात्राओं के लिए एक मोबाइल बैंक बनाया है जिसके जरिए गरीब व होनहार छात्राओं को शिक्षा अधिकारी इस मोबाइल बैंक के जरिए मोबाइल वितरित कर रहे हैं । इसी कड़ी में आज शिक्षा अधिकारी ने पांच गरीब छात्राओं को मोबाइल वितरित किए। इस मौके पर हलका विधायक कुमार संजय सिंह मौजूद थे ।विधायक ने छात्राओं को कॅरोना महामारी से बचाव की अपील की वहीं कहा कि कि हर वर्ग गरीब छात्रों की मदद करें । ताकि वह अपना भविष्य बना सकें ।वहीं उन्होंने शिक्षा अधिकारी के इस सराहनीय काम में कहा कि वह हर तरह से उनकी मदद को तैयार हैं.

कोरोना महामारी की वजह से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है जिस कारण गरीब छात्राओं के पास मोबाइल नही होने की वजह से उनकी पढ़ाई में दिक्कत आ रही है। जिसको लेकर गुडगांव शिक्षा विभाग की डीपीसी रितु चौधरी ने एक मोबाइल बैंक बनाया। इस माध्यम से वह गरीब छात्राओं की मदद करने के लिए आगे आए इसी कड़ी में आज शिक्षा अधिकारी ने गरीब छात्राओं को मोबाइल वितरित किए ।उन्होंने कहा कि इस मोबाइल बैंक की वजह से ग्रामीण क्षेत्र की काफी गरीब लड़कियों को सहायता मिलेगी। ताकि उनकी पढ़ाई किसी तरह से अधूरी नहीं रह सके.

इस मौके पर हल्का विधायक संजय सिंह ने कहा कि आज के समय में ऑनलाइन पढ़ाई जो कराई जा रही है उसमें शिक्षा अधिकारी ने जो कार्य शुरू किया है वह काफी सराहनीय है। उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील की । इस सराहनीय काम में अपना योगदान दें उन्होंने छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी व कहा कि आने वाले समय में सोहना क्षेत्र में शिक्षा को लेकर काफी बड़े प्रोजेक्ट चलाए जाएंगे ताकि जाएंगे ताकि लोगों को शिक्षा लेने में कोई दिक्कत ना आ सके।इस मौके पर बीईओ धर्मपाल सिंह और प्रिंसिपल भूषण सचदेवा ,मास्टर सुरेन्द्र कुमार मास्टर हुकम हुकम सिंह, लखपत सिंह पारसाद मुकेश सैनी दीपक महरोलिया आदि मौजूद थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *