दुनिया देश मुंबई

सुशांत सुसाइड मामले में Sanjana Sanghi से की पूछताछ के दौरान सामने आई ये बातें…

Share now

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में उनकी आखिरी फिल्मदिल बेचाराकी लीड एक्ट्रेस संजना सांघी से मुंबई पुलिस ने मंगलवार को तकरीबन 9 घंटे तक पूछताछ की. पूछताछ में मुंबई पुलिस ने संजना सांघी से फिल्म की शूटिंग के दौरान सुशांत सिंह राजपूत पर लगाए गए मीटू के आरोपों सहित फिल्म के दौरान उनके डिप्रेशन में जाने से जुड़े कई अहम सवाल पूछे हैं.

संजना सांघी द्वारा दिए गए बयान में उन्होंने बताया कि साल 2018 में संजना को इस फिल्म में ऑडिशन के बाद कॉस्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने चुना था. मुकेश छाबडा इस फिल्म के डायरेक्टर भी हैं. उन्होंने कहा कि मुझे बाद में मालूम पड़ा कि वो इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट लीड रोल में हैं और फिल्म के सेट पर ही वो सुशांत सिंह राजपूत से पहली बार मिली थीं.

संजना के बयान के मुताबिक उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत पर कोई मीटू का आरोप नहीं लगाया था और ही इस तरह की कोई घटना हुई थी. उन्होंने कहा कि साल 2018 में जब मीटू कैंपेन चल रहा था तो उसी दौरान किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि सुशांत सिंह राजपूत पर शूटिंग के वक्त गलत तरीके से छूने की वजह से मैंने इस तरह के आरोप लगाए थे, लेकिन उस वक्त मुझे इसके बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी, क्योंकि मैं उस वक्त यूएस घूमने के लिए अपनी मां के साथ गई थी

संजना ने कहा कि फिल्म का एक पार्ट शूट हुआ था. शेड्यूल डेट्स के मुताबिक मेरे पास काफी वक्त था, इसलिए मैं यूएस गई थी. मुझे बिलकुल पता ही नहीं था कि मेरे नाम से सोशल मीडिया, अखबार और टेलीविजन पर और ब्लाइंड स्पॉट के जरिए सुशांत सिंह राजपूत पर मीटू के आरोप लगाए जा रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जब मैं यूएस से वापस लौटी तब मुझे इन सारी चीजों की जानकारी मिली. लिहाजा मैंने सोशल मीडिया पर सफाई दी और बताया कि ये सब झूठी कहानी है और मेरे साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. मैं, सुशांत और मुकेश दोनों से मिली भी. सुशांत इस वाकया की वजह से काफी हताश भी थे. उन्होंने बताया कि मीटू कैंपेन के बहाने उन्हें कैसे बदनाम करने की साजिश रची गई थी और किस तरह से उन्हें ट्रोल किया जा रहा था.

सुशांत ने संजना से उनके बीच हुई बातचीत को सोशल मीडिया पर डालने के लिए माफी मांगते हुए कहा भी था कि उस वक्त संजना से संपर्क हो पाना संभव नहीं था और सुशांत उस वक्त इस हद तक दबाव में गए थे कि उन्होंने अपनी बात और झूठे अरोपों को नकारने के लिए सोशल मीडिया पर दोनों के बीच हुई चैट के स्नैपशॉट तक डाल दिए थे. संजना सांघी के मुताबिक उन्हें इस पर बिल्कुल एतराज नहीं था, क्योंकि आरोप फर्जी थे. अफवाह थी और ऐसे में सुशांत के पास कोई रास्ता नहीं था.

मीटू कैंपेन के दौरान हुए वाकये को लेकर वो संदेह में थे कि कोई है जो पूरी प्लानिंग के साथ इसे अंजाम तक पहुंचा रहा है, लेकिन कौन? इसके बारे में उन्होंने कभी कोई जिक्र नहीं किया. अपनी निजी जिंदगी को लेकर वो तो बात करते थे और ही उन्होंने कुछ जानना चाहा. हालांकि फिल्म की शेड्यूल शूटिंग शुरू होने पर भी उन्हें खुद को रिकवर करने में थोड़ा वक्त लगा. मैं और मुकेश छाबड़ा हमेशा उनके साथ ही थे, लेकिन इस बारे में उन्हें बिल्कुल नहीं पता था कि सुशांत के पास फिल्में कौनकौन सी है या फिर वो डिप्रेशन में है.

संजना सांघी के मुताबिक सुशांत शूट पर काफी नॉर्मल और प्रजेंस ऑफ माइंड रखने वाले व्यक्तियों में से एक थे. उनकी निजी जिंदगी में क्या चल रहा है, ये कभी सुशांत ने डिस्कस ही नहीं किया. हालांकि जब भी परिवार की बातें हुईं तो वो अपने पटना में स्थित परिवार के सदस्यों और कुछ हास्यास्पद किस्से बता देते थें, लेकिन सुशांत के डिप्रेशन में होने की जानकारी नहीं थी. ज्यादातर हमारी बात फिल्म को लेकर ही हुई, जिसमें सुशांत ने हमेशा मोटिवेट ही किया.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *