यूपी

Dsp सहित 8 पुलिसवालों को गोलियों से भून डाला, जानिए कहां और क्या है पूरा मामला

Share now

एके सिंह, कानपुर 
यूपी में एक शातिर अपराधी और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. जिसमें पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. वहीं पुलिस ने भी तीन बदमाशों को मार गिराया. लेकिन मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. वहीं डीजीपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 60 से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं. मामला कानपुर के चौबेपुर थाना इलाके का है.


डीजीपी के अनुसार, विकास दुबे नाम के हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ एक व्यक्ति ने हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज करवाया था. इसी मामले में पुलिस आरोपी विकास को पकड़ने के लिए उसके घर गई थी. वहां आरोपियों ने पहले से ही पुलिस काे रोकने का पूरा इंतजाम किया था. जैसे ही पुलिस उन्हें पकड़ने गई बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. गोलीबारी में डीएसपी देवेंद्र कुमार मिश्रा, 3 सब इंस्पेक्टर और चार कांस्टेबल शहीद हो गए. वहीं 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. योगी आदित्यनाथ ने स्पेशल टास्क फोर्स को लगाया है. शहीद होने वाले पुलिस कर्मचारियों में डीएसपी देवेंद्र मिश्रा, एसआई महेश यादव, एसआई अनूप कुमार, एसआई नेबू लाल, कांस्टेबल सुल्तान सिंह, राहुल सिंह, जितेंद्र कुमार, बबलू पांडे शामिल हैं.
बता दें कि विकास दुबे खूंखार अपराधी हैजिस पर पूर्व दर्जा राज्य मंत्री की हत्या का भी आरोप है. बताया जाता है कि यह वारदात रात करीब साढ़े बारह बजे हुई. घटना के बाद इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मुख्य मंत्री ने हत्यारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश डीजीपी को दिया है. फिलहाल किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *