दिल्ली

अनुपम खेर के ट्वीट से सिखों में रोष

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज फिल्म अभिनेता अनुपम खेर द्वारा टवीट करने पर उन्हें कानूनी नोटिस भेज कर इस कोताही के लिए तुरंत माफी मांगने और विवादास्पद टवीट हटाने के लिए कहा।
कमेटी के महासचिव स. हरमीत सिंह ने बताया कि अनुपम खेर ने गुरु गोबिंद सिंह जी से जुड़े उस्तति के दोहे ‘‘सवा लाख से एक लड़ाऊँ’’ को तोड़ मरोड़ कर इसे ‘सवा लाख से एक भिड़ा दूँ’ कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह दोहे को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का अधिकार किसी के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी इस कार्रवाई से दुनिया भर के सिखों में रोष फैल गया है।
स. कालका ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्री अनुपम खेर ने ऐसा किया है जिसे कभी भी बर्दाशत नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि कमेटी ने अपने मनोरिटी सैल के चेयरमैन जसविंदर सिंह जौली के माध्यम से अनुपम खेर को नोटिस भेज कर विवादास्पद टवीट तुरंत डिलीट करने और सिख कौम से माफी मांगने के लिए कहा हैं उन्होंने बताया कि हमें कुछ जगहों से पता लगा है कि अनुपम खेर ने एक टवीट कर इसकी माफी मांगी है पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पास कोई माफी नहीं पहुँची। उन्होंने कहा कि अगर अनुपम खेर लिखित तौर पर दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी व सिख संगत से माफी नहीं मांगते तो उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जायेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *