झारखण्ड

थाना प्रभारी फार्म में, लाखों रुपए की हरियाणा और झारखंड की अंग्रेजी शराब बरामद

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
राज्य के डीजीपी एमवी राव के कड़े निर्देश के बाद बेरमो के उग्रवाद प्रभावित ऊपरघाट में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा पूरे रंग में नजर आ रहें है। शुक्रवार की रात को गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा, सअनि हरीशचंद्र तिर्की, जैप-4 डी कंपनी के हवलदार भुट्टो, झारखंड पुलिस बल के दिनेश प्रसाद, विरेंद्र प्रसाद, संजय कुमार महतो ने मुहफरवा-जमुनियाटांड मोड के समीप एक बोलेरो वाहन में लदा 20 पेटी अंग्रेजी शराब को जब्त किया है। जब्त वाहन में राॅयल स्टेग के 350 एमएल के 350 बोतल और इम्पिरीयर ब्लू के 115 बोतल अंग्रेजी शराब लदा था। दोनो शराबों में हरियाण और झारखंड का लेवल लगा है। पेंक-नारायणपुर पुलिस के द्वारा शुक्रवार की रात भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बरामदगी की सूचना मिलने के बाद बेरमो सर्किल इंस्पेक्टर आरपी वाजपेयी थाना पहुंचे और पत्रकारों को बताया कि पूरे मामले में वाहन मालिक और वाहन पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। शराब जब्ती मामले में प्रशिक्षु पुअनि उज्जवल पांडेय को अनुसंधानकर्ता बनाया गया है। बहुत जल्द धंधेबाज पुलिस के गिरफ्त में होगा। गिरफ्तारी के एक टीम का गठन कर छापामारी चलाया जा रहा है।
लगातार तीन दिनों से छापामारी: डीजीपी के आदेश के बाद पेंक-नारायपुर पुलिस लगातार तीन दिनों से अवैध शराब के खिलाफ अभियान चला रहीं है। 15 जुलाई को बुडगड्ढा जंगल में अवैध महुआ शराब की मिनी फैक्ट्री को ध्वस्त कर 20 क्विटंल जावा महुआ, भारी मात्रा शराब और उपरकरण बरामद किया गया। 16 जुलाई की रात गोनियांटो में एक होटल में छापामारी कर हरियाणा की अंग्रेजी शराब बरामद किया। कंजकिरो मोड़ में भी महुआ शराब के अड्डों पर अभियान चलाया गया। इसके अलावे 18 जुलाई को मुहफरवा-जमुनियाटांड मोड़ में एक बोलेरो वाहन में 20 पेटी हरियाणा और झारखंड की अंग्रेजी शराब बरामद किया गया।
पुलिस को देखकर चालक फरार: सूचना के आधार पर पेंक-नारायणपुर पुलिस मुहफरवा-जमुनियाटांड मोड़ में बैरिकेट कर वाहन की जांच कर रहीं थी, उसी क्रम में पेंक की और एक लाइट ग्रीन कलर की बोलेरो वहां पुहंची, वहां पर पुलिस को देखकर चालक गाड़ी छोड़कर अंधेरे का लाभ लेकर जंगल में भाग गया। गाड़ी का नंबर जेएच01एल-0022 है।
हरलाडीह और बरई में भी मिलता है हरियाण का शराब: सूत्र बताते है कि ऊपरघाट के बरई और हरलाडीह के दुकान व होटलों में भारी मात्रा में हरियाणा, पंजाब, चडीगढ़ और बिहार का अंग्रेजी शराब हर रोज बेचा जाता है। पुलिस की इस कार्रवाई से अब धंधेबाज मोबाइल फोन और सोशल मीड़िया के सहारे शराब बेच रहें है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *