झारखण्ड

अंतरजिला गिरोह का भंडाफोड़, 21 बाइक सहित गिरोह का एक कथित चोर गिरफ्तार

Share now

बोकारो थर्मल (बेरमो), रामचंद्र कुमार अंजाना
बोकारो एसपी चंदन कुमार झा के आदेश पर बेरमो अनुमंडल पुलिस ने सोमवार को बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते 21 बाइक सहित एक कथित चोर को गिरफ्तार कर तेनुघाट जेल भेज दिया। इस गिरोह में अंतरजिला के अपराधी शामिल है। बोकारो थर्मल थाना परिसर में जानकारी देते हुए बेरमो डीएसपी सतीशचंद्र झा ने बताया कि अनुमंडल में लगातार हो रहीं बाइक चोरी की उद्भेदन को लेकर एसपी चंदन कुमार झा के निर्देश पर अलग-अलग टीम बनायी गयी थी। गिरफ्तार होपन मांझी उर्फ तिल्ली और महेंद्र मुंडा के निशानदेही पर ऊपरघाट के छोटकीकुड़ी जंगल में बने कोयले के अवैध सुरंगों और बलगढ़वा जंगल से अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्र से चुराई गयी बाइक बरामद कर लिया गया। डीएसपी ने बताया कि पुलिस के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। उद्भेदन में शामिल टीम को पुरस्कृत किया जाऐगा।

इससे पहले दो चोरों को भेजा गया जेल : डीसीपी ने बताया कि इससे पहले 5 अगस्त को चंद्रपुरा पुलिस ऊपरघाट के कुंभियाबेड़ा निवासी कंचन मुंडा को चोरी के एक बाइक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। फिर 25 अगस्त को चंद्रदेव हेम्ब्रम को चोरी के 3 बाइक से साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। पुलिस की दबिश के बाद कोर्ट में सरेंडर कर चुके महेंद्र मुंडा को रिमांड में लेकर उसकी निशानदेही पर पलामु पंचायत के गिदरपटका निवासी होपन मांझी के निशानदेही पर 21 चोरी के बाइक बरामद किया गया। बाइक चोर के सरगना धनबाद निवासी बिटू तुरी पुलिस पकड़ से दूर है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी को लेकर अनुमंडल पुलिस लगातार छापामारी कर रहीं है। बहुत जल्द ही सरगना भी पुलिस गिरफ्त में होगा।
बरामद बाइक में 7 का सत्यापन : डीएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा चोरी के बरामद 21 बाइकों में 7 का सत्यापन हो गयी है। जिसमें बोकरो थर्मल, चंद्रपुरा, गोमिया, दुग्दा और बेरमो थाना क्षेत्र से चोरी की गयी थी। बरामद अन्य 14 बाइकों का सत्यापन किया जा रहा है। बरामद बाइकों में हीरो होंडा स्पेलेंडर-7, अपाची-1, होण्डा साइन-5, पल्सर-2, पैशन-1 सीडी डिलक्स-1 हीरो के 02 बाइक शामिल है।
इस अभियान में शामिल थे : बाइक चोर गिरोह का भंड़ाफोड़ करने में एसआईटी टीम में बोकारो थर्मल के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी शैलेश कुमार चौहान, चंद्रपुरा थाना प्रभारी कार्तिक कुमार महतो, गोमिया थाना प्रभारी राजेश रंजन, पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी सुमन कुमार के अलावे पुअनि विक्रांत मुंडा, अजय कुमार यादव, आशीष कुमार, अमित कुमार सिंह, सुधांशू श्रीवास्तव, जीतमोहन स्वांसी, सअनि अनुप नारायण सिंह, बिनोद मुंडा सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

डीएसपी का अपील : बेरमो डीएसपी सतीशचंद्र झा ने अनुमंडलवासियों से अपील किया है कि अपने-अपने बाइकों को सिर्फ हेंडिल लॉक के सहारे ना छोडे़, बल्कि शॉकर लॉकर के अलावे चैन लगाकर पहिया में ताला लगाए। हेंडिल लॉक कोई भी चाभी से खुल जाता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *