दुनिया देश

रेप केस में 9 महीने से फरार 50000 का इनामी बदमाश बिहार से गिरफ्तार…

Share now

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने किडनैपिंग (Kidnapping) और रेप (Rape) के मामले में फरार चल रहे आरोपी को बिहार (Bihar) से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दिल्ली के कृष्णा नगर की फैक्ट्री में काम करता था. इसी दौरान उसने पड़ोसी में ही रहने वाली एक नाबालिग लड़की को किडनैप करने के बाद उसका रेप किया था और फिर उसे अपने गांव बिहार ले गया था.

इस मामले में कोर्ट ने आरोपी को भगोड़ा घोषित किया था. साथ ही पुलिस ने आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रख था. आरोपी की पहचान पटना के रहने वाले राम चौधरी के रूप में हुई है. क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी बीके सिंह ने बताया कि आरोपी राम चौधरी उर्फ पंकज और शिकायतकर्ता दोनों कृष्णा नगर इलाके में रहते थे. और एक ही फैक्ट्री में काम करते थे.

इसी बीच राम चौधरी ने शिकायतकर्ता की नाबालिग बेटी से नजदीकियां बना लीं और पिछले साल अक्टूबर महीने में उसे बहला-फुसला अपने साथ लेकर फरार हो गया. इसकी शिकायत मिलने पर कृष्णा नगर थाना पुलिस ने किडनैपिंग और पाक्सो एक्ट के तहत राम चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी.

इसी बीच पुलिस को पता चला की आरोपी बिहार का रहने वाला है. जिसके बाद 18 जनवरी को दिल्ली पुलिसकर्मी बिहार पहुंचे और नाबालिग लड़की को बरामद कर आरोपी के चंगुल से आजाद कर लिया. लेकिन आरोपी मौके से फरार हो गया. जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी को भगोडा घोषित कर दिया और पुलिस ने आरोपी पर 50 हजार के इनाम की घोषणा कर दी.

वहीं क्राइम ब्रांच भी मामले की जांच कर रही थी. इस दौरान क्राइम ब्रांच के एसीपी पंकज सिंह, इंस्पेक्टर विकास राणा और सब इंस्पेक्टर मनोज तोमर की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस से राम चौधरी पर नजर रखनी शुरू की. पुलिस की टीम ने दिल्ली सहित बिहार में आरोपियों के सभी संभावित ठिकानों पर छापा भी मारा, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा. इसी बीच पता चला कि राम चौधरी 21 जुलाई को बिहार के जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास आने वाला है. इसका पता चलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 22 वर्षीय आरोपी ने 9th तक पढ़ाई की है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *