यूपी

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले कोरोना पॉजिटिव निकला पुजारी, पढ़ें और कौन-कौन आया महामारी की चपेट में

Share now

अयोध्या, एजेंसी
अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले मंदिर का पुजारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा लगभग डेढ़ दर्जन पुलिस वाले भी संक्रमित पाए गए हैं. मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास अन्य साथियों के साथ मंदिर में रामलला की पूजा करते हैं. उनके साथियों में से एक पुजारी प्रदीप दास संक्रमित पाए गए हैं. अब अन्य पुजारियों की भी जांच कराई जा रही है.
राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव, 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है. राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का शिष्य हैं. इसके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. सभी को क्वारनटीन कर दिया गया है.

गौरतलब है कि राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को होने वाला है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 200 लोग शिरकत करने वाले हैं. कोरोना के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को न्योता नहीं जा रहा है. सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही शिलान्यास कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद होंगे. 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे. इनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह शामिल हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *