हरियाणा

व्यापार के साथ मानसिक संतुलन भी बिगड़ा व्यापारियों का, अधिकारियों के ढुलमुल रवैया के कारण परेशान हैं व्यापारी व दुकानदार

Share now

सोहना, संजय राघव
जहां पर देश में में करोना महामारी चल रही है वही सोहना में भी अधिकारियों के ढुलमुल रवैए के कारण दुकानदारों व व्यापारियों का जहां व्यापार आए दिन निरंतर घाटे की तरफ बढ़ रहा है वही उनका मानसिक संतुलन भी बिगड़ने लगा है ।सोहना में 28 तारीख तक प्रशासन द्वारा लॉकडाउन किया गया था ।लेकिन 28 जुलाई निकलने के बाद अभी तक प्रशासन किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा। जिस कारण व्यापारी पूरी तरह से असमंजस की स्थिति में है
सोहना में लगातार कोरोना के मामले बढ़ने के बाद करीब 7 कटेन्मेंट जोन बनाए गए। जिसके चलते प्रशासन ने पुराने सोहना को पूरी तरह से28 जुलाई तक लॉकडाउन कर दिया गया। जगह-जगह रास्तों को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया ।लेकिन 28 जुलाई निकलने के बाद भी प्रशासन ने कोई भी अगला आदेश व्यापारियों को नहीं बताया गया ।जिस कारण व्यापारी वर्ग पूरी तरह से असमंजस की स्थिति में है हालांकि जब 29 जुलाई को दुकानदारों ने दुकान खोलने का प्रयास किया तो परिषद विभाग ने उन पर चालान की कार्रवाई शुरू कर दी।
बाजार खुला पर रास्तों पर लगे हुए हैं पुलिस बैरिकेड
28 जुलाई के बाद दुकानदारों ने अपनी मर्जी से दुकानों को तो खोला लेकिन सभी रास्ते पूरी तरह से बंद रहे व पुलिस का पहरा इन रास्तों पर रहा । जिस कारण कम संख्या में ग्राहक बाजार में आ रहे है ।व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण कॅरोना के मरीज लगातार बड़े हैं ।लेकिन त्योहार के सीजन के चलते हैं इसका खामियाजा दुकानदारों को उठाना पड़ रहा है। वही जब दुकानदार इसकी खिलाफत की कोशिश करते हैं तो उन्हें प्रशासन द्वारा कार्रवाई करके डराया जाता है.


किसी भी अधिकारी के पास नहीं कोई जवाब
लॉकडाउन के चलते दुकानदारों के साथ आम लोगों को भी परेशानियां हो रही है ।खासकर लोगों को अपनों घरों मैं आने जाने में भी परेशानियां हो रही है ।क्योंकि सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेड लगे हुए हैं ।28 के बाद भी अभी तक सोहना में बैठे आला अधिकारियों के पास के पास आगामी कार्रवाई का कोई भी जवाब नहीं बस अधिकारी इतना कहते हैं कि ऊपर से लेटर आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
परिषद के इओ अतर सिंह ने बताया कि ने बताया कि अभी तक उनके पास लॉकडाउन को बढ़ाने का कोई भी आदेश नहीं आया है ना ही उसे हटाने का आदेश आया है जब आदेश आएंगे उसके बाद व्यापारियों को बताया जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *