यूपी

भाजपा पार्षदों के लिए मम्मा ने मांगा विधानसभा का टिकट, विकास शर्मा ने भी बताया हकदार, पढ़ें सपाइयों के लिए क्या बोले शमीम खां सुल्तानी और अगम मौर्या?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
बीस-बीस वर्षों से सभासद का चुनाव जीत कर पार्टी की झोली में डालने वाले पार्षदों को विधानसभा चुनाव में अब तक टिकट नहीं दिया गया. पार्षदों के हक की इस आवाज को इंडिया टाइम 24 डॉट कॉम ने शुक्रवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद शनिवार को भाजपा पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना कातिब मम्मा ने सभी पार्षदों की आवाज को भाजपा हाईकमान तक पहुंचाने के लिए मेयर से लेकर केंद्रीय मंत्री तक को मांगपत्र सौंपा है.
शनिवार को मम्मा ने मेयर डा. उमेश गौतम, शहर विधायक अरुण कुमार, भाजपा महानगर अध्यक्ष केएम अरोड़ा, महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष इंदू सेठी, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, बृज क्षेत्र उपाध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य, बृज क्षेत्र उपाध्यक्ष हर्षवर्धन आर्य, महानगर प्रभारी एवं खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष गोपाल अंजान को ज्ञापन सौंपते हुए वर्ष 2022 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में किसी भी महिला या पुरुष सभासद को कम से कम एक सीट से मैदान में उतारने की मांग की है.


मांग पत्र में मम्मा ने कहा है कि एक पार्षद जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करता है. जनता के हर छोटे बड़े काम उसी के माध्यम से हल होते हैं और दिन-रात की मेहनत के बाद वह अपनी पार्टी को वार्ड में मजबूत स्थिति में पहुंचाता है. इसके बावजूद पार्टी की ओर से कभी किसी भी पार्षद को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया. जो पार्षद तीन से चार बार पार्षद बने थे कम से कम उन्हें तो आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए. उन्होंने मांग की है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कैंट या शहर विधानसभा सीट से सभासद को टिकट दिया जाना चाहिए.


मम्मा के साथ ही पार्षद विकास शर्मा ने भी इस मुद्दे को सही बताया है. बता दें कि विकास शर्मा सबसे अधिक बार पार्षद बनने वाले एकमात्र भाजपा नेता हैं. वह पांच बार सभासद का चुनाव जीत चुके हैं. उनके पिता भी दो बार पार्षद रह चुके हैं. यानी सात बार से विकास शर्मा के परिवार का वार्ड पर कब्जा है लेकिन उनके परिवार के किसी भी सदस्य को आज तक विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया.
वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी से भी टिकट की आवाज उठने लगी है. सपा के कई पार्षद तो टिकट के लिए आवेदन भी कर चुके हैं. इनमें गौरव सक्सेना, अब्दुल कय्यूम मुन्ना सहित अन्य लोग भी शामिल हैं. इस संबंध में जब सपा के जिला अध्यक्ष अगम मौर्या के विचार जानने का प्रयास किया गया तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि हमारी पार्टी में टिकट के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जो सभासद चुनाव लड़ना चाहता है वह आवेदन करे पार्टी हाईकमान तय करेगा कि उसे किसे टिकट देना है और किसे नहीं. हमें तो चुनाव लड़ाना है. हाईकमान जिसे टिकट देगा हमें तो उसे लड़ाना है.

शमीम खां सुल्तानी

वहीं सपा के महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने कहा कि पिछला जो चुनाव हुआ उसमें सपा ने वरिष्ठ पार्षद राजेश अग्रवाल को टिकट दिया था लेकिन गठबंधन हो गया तो सीट कांग्रेस के खाते में चली गई. अभी तक कैंट से 11 लोगों ने आवेदन किया है, शहर से 6 लोगों ने आवेदन किया है. इनमें पार्षद भी हैं. कई बार बाहरी व्यक्ति को पार्टी इसलिए टिकट दे देती है कि उन्हें जिताऊ लगते हैं. मैं यह नहीं कहता कि पार्षदों में कोई जिताऊ नहीं है. हमारे कई पार्षद प्रभावशाली हैं और मेरा सिर्फ यही कहना है कि मौका सबको मिलना चाहिए.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *