यूपी

भाजपा सभासद मम्मा ने मंत्री को थमाया समस्याओं का पुलिंदा, सभासदों की आवाज उठाई और नाराजगी भी जताई, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली 

नगर विकास और शहरी समग्र विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बरेली शहर के विकास के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास तो किया मगर कई समस्याएं ऐसी भी हैं जिनका समाधान अब तक नहीं हो सका है और न ही उनके समाधान के लिए नगर निगम ने कोई योजना बनाई है. ये ऐसी समस्याएं हैं जिनसे मंत्री पूरी तरह से अनजान थे इसलिए वार्ड 23 के भाजपा सभासद सतीश चंद्र सक्सेना उर्फ मम्मा कातिब ने मंत्री को न सिर्फ इन समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान की गुहार लगाई बल्कि सभासदों की प्रतिष्ठा और अफसरशाही की मनमानी से जुड़े मुद्दे भी उठाए.
मम्मा ने मंत्री से मांग की है कि बरेली शहर में आज तक किसी भी सभासद को विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. अत: आगामी विधानसभा चुनाव में कम से कम एक सीट पर सभासद को मैदान में जरूर उतारा जाए जिससे पार्षद हतोत्साहित महसूस न करें. मम्मा ने इस संबंध में मंत्री को एक मांगपत्र भी सौंपा. मंत्री ने मम्मा की मांग को जायज बताते हुए मामला हाईकमान के संज्ञान में लाने का भरोसा भी दिया. मम्मा प्रदेश अध्यक्ष को भी इस संबंध में मांगपत्र दे चुके हैं.
दूसरी मांग मम्मा ने बरेली विकास प्राधिकरण से संबंधित उठाई. मम्मा ने कहा कि बीडीए अपनी मनमानी पर उतारू है और बोर्ड की बैठक का नियमित आयोजन ही बंद कर दिया गया है. इसका शहर के विकास पर विपरीत असर पड़ रहा है और अफसरशाही मनमानी पर उतारू है. जनता की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है अतः और जनहित के मुद्दे कागजों में ही दम तोड़ते जा रहे हैं. मम्मा ने कहा कि शासनादेश के अनुसार हर तीन महीने में बीडीए बोर्ड की बैठक बुलाई जानी चाहिए जिसमें बोर्ड के सदस्य जनहित के मुद्दों को उठा सकें और उन पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके. उन्होंने इस संबंध में मंत्री को एक पत्र भी सौंपा.
इसके अलावा मम्मा ने विकास के कुछ मुद्दे भी उठाए. मम्मा ने सेलेक्शन प्वाइंट राजेंद्र नगर और जनकपुरी मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाते हुए इसके स्थाई समाधान की भी मांग की. उन्होंने इंद्रा नगर आईवीआरआई रोड गुलजार मेंशन से रतन स्वीट्स होते हुए स्वयंवर बारात घर बोते हुए डेलापीर तालाब तक नाला निर्माण कराने की भी मांग उठाई है. साथ ही स्वयंवर बारात घर से छत्रपति शिवाजी चौक होते हुए प्रभात नगर रेलवे क्रासिंग तक होने वाली जलभराव की समस्या से भी मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि इस इलाके की 90 प्रतिशत जनता चुनाव में भाजपा को वोट देती है. अत: इस समस्या के समाधान के लिए नाला निर्माण कराया जाए.
इसके अतिरिक्त मम्मा ने अवस्थापना निधि की राशि न मिलने का मुद्दा भी मंत्री के समक्ष उठाया. मम्मा ने एक मांगपत्र देते हुए मंत्री से कहा कि शासन की ओर से पिछले काफी समय से बीडीए को अवस्थापना निधि की राशि नहीं दी गई है जिसका असर विकास कार्यों पर पड़ रहा है. अत: इस राशि को जल्द से जल्द अवमुक्त कराया जाए.
मम्मा ने सेलेक्शन प्वाइंट से शील चौराहे तक मॉडल रोड के निर्माण के लिए मंत्री आशुतोष टंडन और महापौर उमेश गौतम का धन्यवाद अदा किया. साथ ही छत्रपति शिवाजी चौक से मानस अस्पताल जनकपुरी इंद्रा नगर मोड़ तक और छत्रपति शिवाजी चौक से स्वयंवर बारात घर झूलेलाल द्वार डेलापीर तालाब तक डिवाइडर और स्मार्ट रोड बनाने की भी मांग की. इसके अतिरिक्त नाला निर्माण सहित कई अन्य मुद्दे भी मम्मा ने मंत्री के समक्ष उठाए जिन पर मंत्री ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *