हरियाणा

मधु खंडारी व  डॉ. हूमा नाज़ को बेस्ट वीमेन आइकन ऑफ द ईयर से किया सम्मानित

Share now

सोहना, संजय राघव
महिला सशक्तिकरण के मौके पर जीडी गोयंका यूनिवर्सिटी में वूमेन अचीवर अवार्ड 21 का 21 का अवार्ड 21 का 21 का का आयोजन किया गया इस मूवमेंट अचीवर अवार्ड में अवार्ड में मधु खडारी व डॉक्टर हुमा खान को मैन आइकॉन ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया
पीएनजी आई फोरम ने इस कार्यक्रम को यूनिवर्सिटी  के फेसबुक पेज पर प्रेजेंट किया।

इस समय भारत महामारी की दूसरी लहर से बेहाल है, फिर भी ये हालात हमें देश की सशक्त महिलाओं की उपलब्धियों का गुणगान करने से रोक नहीं सकते। यही वजह है कि जी डी गोयनका यूनिवर्सिटी ने इस कार्यक्रम के ज़रिए एक बार फिर ऐसी प्रेरणास्रोत महिलाओं को एक मंच पर आने और उन्हें उनके अनुभवों को बांटने का अवसर दिया पीएनजी आई  फोरम के चीफ मेंटर और बोर्ड ऑफ एडवाइजर्स के मुखिया डॉ. अकिल बुसराई ने कहा कि “आज के वर्क फ्रॉम होम के माहौल में जब महिलाओं को बराबर का मौका मिला और जब पुरुष भी घर से बाहर नहीं जा रहे हैं तो महिलाओं ने भी साबित किया है कि वो बेहतर कर सकती हैं।”


इस मौके पर दो कैटेगरी में अवॉर्ड दिए गए। कॉरपोरेट कैटेगरी की लाइट इंडस्ट्रीज, सबकैटेगरी में इंजिनियर्स इ-ब्रेन सल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड ने सम्मान हासिल किया। स्वराज इंजन्स लिमिटेड ने मिडियम इंडस्ट्री में बेस्ट वीमेन वर्कप्लेस और  डीसीएसी ग्लोब टोयोटा ने हेवी इंडस्ट्री सबकैटेगरी में बेस्ट वीमेन वर्कप्लेस का सम्मान हासिल किया।
निजी सेक्शन की जूनियर कैटेगरी में डॉ. हूमा नाज़ को बेस्ट वीमेन आइकन ऑफ द ईयर और डॉ. वीजेता आर्या को बेस्ट रोल मॉडल ऑफ द ईयर का सम्मान मिला।

इसी सेक्शन की सीनियर कैटेगरी की बात करें तो मधु खांडारी को बेस्ट वीमेन आइकन ऑफ द ईयर, जयंती जे को बेस्ट वीमेन लीडर ऑफ ड ईयर, दीप्ति तायल को बेस्ट इनोवेटर ऑफ द ऑर्गनाइजेशन, डॉ. तनुजा कौशिक को बेस्ट मेंटर ऑफ द ईयर और डॉ. सुनीला जॉय चौहान को बेस्ट रोल मॉडल ऑफ द ईयर का सम्मान मिला

पीएनजी आई  फोरम के मेंटर आर एस डबास ने बताया कि विजेताओं को चुनना उनके लिए एक चुनौती जैसा था क्योंकि हर प्रतिभागी की कहानी अद्भुत थी। फैसला लेने के लिए इनोवेशन, चैलेंज और इन्स्पिरेशन को पैमाना बनाया गया। जूरी ने सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी दिए।

अपने भाषण में  के पीएनजी आई   चेयरमैन और भिवाड़ी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राम नारायण ने कहा, “मैं सभी महिला उद्यमियों जिन्होंने सम्मान जीता है उन्हें बधाई देता हूं और जो इस साल नहीं जीत सके, उनसे अगले साल इससे बेहतर करने की अपील करता हूं।” समारोह की गेस्ट ऑफ ऑनर और एयर इंडिया की कार्मिक निदेशक अमृता सरण ने कहा “ये ध्यान रखना जरूरी है कि एक महिला किसी संस्थान या घर में अपने साथ कुछ खास मानव मूल्यों को लेकर आती है लिहाजा नारीत्व का सम्मान जरूरी है।”

जी डी गोयनका यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और पीएनजी आई  फोरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. तबरेज़ अहमद ने कहा “मैं इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरी  टीम का धन्यवाद करता हूं।”

यह कार्यक्रम समाज के उत्थान में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली ऐसी महिलाओं के अनुभवों को जानने का मौका था और इनकी कहानियों को सुनकर सबको प्ररणा मिली होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *