मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़

कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह देगी सरकार, रोजगार के लिए लोन भी मिलेगा, पढ़ें पूरी खबर…

Share now

एजेंसी, भोपाल
कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. रोजाना देशभर में हजारों लोग इसकी चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं. कुछ ऐसे मासूम भी हैं जिनके सिर से कोरोना ने मां-बाप का साया भी छीन लिया है. ऐसे बच्चों की मदद को मध्य प्रदेश सरकार ने हाथ बढ़ाया है. सरकार ने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को प्रतिमाह पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही जो परिवार अपना काम शुरू करना चाहते हैं उन्हें बिना किसी गारंटी के लोन देने का भी ऐलान किया.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में जिन बच्चों के माता-पिता की कोरोना के कारण मौत हो गई है उन बच्चों को सरकार की ओर से पांच हजार रुपये प्रतिमाह सहायता राशि दी जाएगी ताकि उनकी परवरिश सही तरीके से की जा सके और उन्हें रोटी के संकट से न जूझना पड़े.
साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जो भी परिवार अपना रोजगार करना चाहते हैं सरकार उन्हें भी सस्ती दरों पर लोन मुहैया कराएगी. इस लोन के लिए उन्हें किसी भी तरह की गारंटी नहीं देनी होगी. सरकार अपनी गारंटी पर उन्हें लोन मुहैया कराएगी.
कोरोना काल में शिवराज सिंह चौहान की ये घोषणाएं राहत की उम्मीद लेकर आई हैं. अब देखना यह होगा कि धरातल पर ये योजनाएं कितनी कारगर साबित होती हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *