यूपी

कोरोना महामारी की समाप्ति हेतु महासंकल्प

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

गंगा दशहरा के पावन पर्व पर “वातावरण शुद्धि- प्राणवायु वृद्धि” के लिए टीम “एक पहल-एक प्रयास” द्वारा संपूर्ण विधि विधान से हवन-यज्ञ संपन्न किया गया।

वृंदावन के आचार्य द्वारा सुबह 10:30 बजे से मंत्र-उच्चारण एवं विधि-विधान से लाइव हवन समस्त देश में 20 से 22 राज्यों में एक समय एक साथ महाराज जी के मार्गदर्शन में समस्त विधि-विधान मंत्रोच्चारण के साथ संपन्न हुआ इससे पहले 25 मई नरसिंह जयंती के अवसर पर इसी स्वरूप समस्त देश में हवन संपूर्ण किया गया था.

इस यज्ञ हवन का उद्देश्य वातावरण शुद्ध ऑक्सीजन वृद्धि तथा कोरोना समाप्ति के लिए ईश्वर वंदना है साथ ही अपने सनातनी सभ्यता को समस्त देश भर में विस्तारीकरण करना तथा बच्चों में विधिवत सनातन धर्म के प्रति संस्कारों का उद्गम एवं उज्ज्वलन करना है इन्हीं सब उद्देश्य को ईश्वर के समक्ष रखते हुए हवन बहुत अच्छे से संपन्न किया गया।


मुख्य प्रेरक पूजा कपिल मिश्रा बीजेपी राष्ट्रीय मंत्री महिला मोर्चा एवं कार्यकारिणी प्रभारी, डॉ रुचि कपूर बरेली तथा विभिन्न संगठनों एवं सभी जनमानस के सहयोग से इस कार्यभार को निरंतर प्रयासरत एवं अग्रसर है और आगे भी निरंतर रूप से यह हवन पद्धति करते रहेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *