हरियाणा

हाईवे में दमदमा कट को बंद करने पर भड़के 80 गांव के लोग, की महापंचायत, कट बंद नही हुआ तो करेंगे रोड जाम

Share now

सोहना, संजय राघव 

निर्माणाधीन नेशनल हाईवे पर दमदमा मार्ग कट को बंद करने पर 80 गांव के लोगों का गुस्सा पूरी तरह से उफान पर है। इसी समस्या को लेकर कस्बे की अग्रवाल धर्मशाला में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में हाईवे अथॉरिटी को अल्टीमेटम दिया गया कि अगर शहर के चुंगी नंबर 1 वे दमदमा मार्ग कटको बंद किया गया तो लोग सड़कों पर उतर कर एक बड़ा आंदोलन करेंगे । इस मौके पर शहरी व ग्रामीण लोग एक ज्ञापन सोहना विधायक व गुडगांव सांसद को भी देंगे ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके। लोगों का कहना है कि इन रास्तों को बंद करने से करीब 80 गांव के लोग पूरी तरह से प्रभावित होंगे वहीं उन्होंने इस मौके पर गांव घामरोज में लगने वाले टोल टैक्स का भी पूरी तरह से विरोध किया। फिलहाल ग्रामीणों ने मार्ग पर होने वाले कार्य को भी बंद करवा दिया है
इस मौके पर पंचायत के अध्यक्ष सतवीर पहलवान ने कहा कि नेशनल हाईवे का निर्माणाधीन कार्य जो चल रहा है उसमें सर्वे गलत की गई है जिसके कारण सोहना के चुंगी नंबर 1 में दमदमा मार्ग को बंद किया जा रहा है। इससे करीब 80 गांवों के लोग पूरी तरह से प्रभावित होंगे।

वहीं शहर की एंट्री पर भी पूरी तरह से प्रभाव पड़ेगा ।लोगों का कहना है कि दमदमा मोड़ पर ऐतिहासिक पर्यटक स्थल भी है वही श्मशान घाट भी इसी मार्ग पर है जिस कारण समस्त शहर के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा ।इसको लेकर जल्द ही लोग सोहना विधायक कुंवर संजय सिंह व सांसद राव इंद्रजीत सिंह से मिलेंगे व हाईवे अथॉरिटी को एक अल्टीमेटम देंगे.

इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रधान मनोज बजरंगी ने कहा कि लगातार बढ़ रही इस समस्या से लोग पूरी तरह से परेशान हैं चुंगी नंबर 1 पर रास्ता बंद करने से काफी दुकानदार पूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। वहीं दमदमा मार्ग बंद होने से करीब 80 गांव के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसको लेकर अभी एक पंचायत का आयोजन किया गया है अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जल्दी लोग बाजार को बंद करके रोड जाम की तैयारी करेंगे इस मौके पर पार्षद हरीश नंदा मनोज सहजावास, लाला सच्चे खेड़ली, एडवोके धर्म चौधरी ,जिनी खटाना रवि सिंगला तरुण लट राजपाल खटाना आदि मौजूद थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *