यूपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- यूपी में महंगाई नहीं है, यहां महंगाई मुद्दा नहीं बन सकता, पढ़ें विधायकों के टिकट कटने सहित अन्य मुद्दों पर क्या कहा?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
उत्तर प्रदेश की जनता एक तरफ जहां महंगाई की मार से कराह रही है वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को महंगाई नजर ही नहीं आ रही है. एक निजी चैनल के कार्यक्रम में आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महंगाई नहीं है और यहां महंगाई कोई मुद्दा नहीं बन सकती. वहीं, महिला सुरक्षा को भी उन्होंने पुख्ता बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अगर रात 12:00 बजे भी कोई लड़की निकल जाए तो किसी की मजाल नहीं कि उसके साथ छेड़छाड़ कर दे और अगर कोई उससे छेड़छाड़ करेगा तो वह बचेगा नहीं. दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह महंगाई के सवालों पर उलझ गए. उनसे इस मुद्दे पर जवाब देते नहीं बन रहा था और वह सटीक जवाब नहीं दे सके. निजी चैनल के कार्यक्रम में जब उनसे पूछा गया कि देशभर में और खासतौर से उत्तर प्रदेश में भी महंगाई चरम पर है और डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छूने लगे हैं, ऐसे में यूपी चुनाव में महंगाई मुद्दा बनेगा और इस मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगा जिसका नुकसान सरकार को उठाना पड़ सकता है. इस सवाल के जवाब में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यूपी में कोई महंगाई नहीं है, वहां महंगाई मुद्दा नहीं बन सकता. जो गरीब लोग हैं उन्हें मनरेगा से रोजगार दिया जा रहा है. महीने में दो बार 35-35 किलो राशन गरीबों को दे रहे हैं, इसलिए गरीब जनता मोदी और योगी जी को पसंद कर रही है. इसलिए महंगाई यूपी में कोई मुद्दा नहीं बन सकता.
वहीं, विधायकों के टिकट कटने की संभावनाओं पर स्वतंत्र देव सिंह स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बोल सके. जब उनसे पूछा गया कि 100 विधायकों का टिकट कटने की बात हो रही है, क्या सौ सीटिंग विधायकों का टिकट कटेगा अथवा नहीं? तो स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि विधानसभा का टिकट तीन बातों पर निर्भर करता है, जनता के बीच व्यक्ति की या दावेदार की लोकप्रियता, कार्यकर्ताओं के बीच उसकी स्वीकार्यता और संगठन के प्रति उसका समर्पण. इन तीन आधारों पर ही विधानसभा के उम्मीदवार का चयन किया जाता है. इसके लिए बाकायदा सर्वे होगा. सर्वे के आधार पर ही यह तय होगा कि सीटिंग विधायक का टिकट कटना है अथवा नहीं. उसमें जो खरा उतरेगा उसे टिकट दिया जाएगा.

जातीय समीकरण के सवाल पर स्वतंत्र देव सिंह ने बड़ा खुलासा किया उन्होंने कहा कि सभी जातियां मेरे साथ हैं और इस बार यादव भी वोट देंगे. उन्होंने कहा कि यादव बिरादरी के कई बड़े नेता उनके संपर्क में हैं और वह बहुत ही जल्द ही एक रैली करने जा रहे हैं जिसमें वह बड़ा धमाका करेंगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *