हरियाणा

एनएच हाईवे के समीप दलदल में फंसी गाय को दो जेसीबी की मदद से 2 घंटे में निकाला गया बाहर

Share now

सोहना, संजय राघव

गोवंश को बचाने के लिए प्रदेश सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है लेकिन आज परिषद व एनएच हाईवे की लापरवाही से एक बेजुबान गाय 2 घंटे तक दलदल में फंसी रही। लेकिन शिकायत मिलने के बावजूद भी कोई भी प्रशासनिक अधिकारी गाय को बचाने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा। आसपास के लोगों ने गौ रक्षक दल के लोगों ने मिलकर 2 घंटों में दो जेसीबी की मदद से गाय को मुश्किल से बाहर निकाला। गौरतलब है कि सोहना गुड़गांव तक बनने वाला नेशनल हाईवे दमदमा मोड़ के समीप हो रहे नाले के निर्माण में काफी समय से भारी दलदल बनी हुई है इसी दलदल में आज सुबह एक गाय फस गई थी।
प्रशासन की इसी लापरवाही का खामियाजा आज एक बेजुबान गाय को उठाना पड़ा लोगों ने बताया कि एनएच हाईवे व परिषद की लापरवाही से करीब 2 महीने से सोहना गुड़गांव मार्ग के नजदीक दलदल बनी हुई है जिसमें इससे पहले भी हादसे हो चुके हैं ।लेकिन प्रशासन इस पर कोई गौर नहीं कर रहा आज भी प्रशासनिक अधिकारियों के पास लोगों ने फोन किए लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. मामला सोहना दमदमा मोड़ का है जहां पर एनएच हाईवे का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। जहां पर एनएच हाईवे व परिषद की लापरवाही से 2 महीने से रोड के समीप दलदल बनी हुई है ।इस दलदल में आज सुबह एक गाय फस गई जिसे आसपास के लोगों ने देखा व करीब 2 घंटे भारी मशक्कत के बाद गौ रक्षक दल के युवकों व आसपास के लोगों ने दो जेसीबी की मदद से बाहर निकाला ।

लोगों ने बताया कि करीब 2 महीने से लगातार लोग परिषद व एन एच् हाई वे के अधिकारियों से इस दलदल की शिकायत कर रहे हैं ।लेकिन विभाग के कोई भी अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा ।वहीं दूसरी तरफ आज 2 घंटे तक लगातार हाईवे के समीप लोग दलदल में फसी गाय को बचाने में लगे रहे ।लेकिन बार-बार फोन जाने के बाद भी कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा लोगों का कहना है कि इस मार्ग पर लोगों की भारी आवाजाही होती है हमेशा इसमें छोटे बच्चों के गिरने का डर रहता है। वहीं इसके नजदीक एक निजी अस्पतालसंचालक नारद ने बताया कि रात के समय भी मरीज आते हैं प्रशासन से शिकायत के बावजूद भी प्रशासन इस दलदल को खत्म नहीं कर रहा ।आज करीब 2 घंटे में दो जेसीबी की मदद से गाय को इस दलदल से बाहर निकाला गया ।लोगों में प्रशासन के प्रति भारी रोष पनप रहा है।

नागरिक सतवीर पहलवान ने बताया कि करीब 2 महीने से परिषद व एनएच हाईवे का यहां पर कार्य चल रहा है यहां पर बड़े-बड़े गड्ढे किए हुए हैं इनमें काफी खतरनाक दलदल बनी हुई है इसकी शिकायत के बावजूद भी आज तक प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली है लोगों का आरोप है कि प्रशासन किसी बाढ़ बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है परिषद के ईओ संदीप ने बताया कि एनएच हाईवे का काम हां चला हुआ है वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद का काम चला हुआ है जल्दी इन गड्ढों को भर दिया जाएगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *