हरियाणा

सिटी एसएचओ के खिलाफ दलितों ने किया प्रदर्शन, लगाए गंभीर आरोप

Share now

सोहना, संजय राघव
दलित युवक को नंगा कर कर लॉक उप में रखने के मामले में पूरी तरह तूल पकड़ लिया है। इस मामले को लेकर सोहना सिटी एसएचओ राजेश कुमार के खिलाफ दलित समाज ने प्रदर्शन किया ।प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारी सोहना थाने के सामने आकर जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की व कहा कि एस एच ओ ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है वही दलित महिलाओं के साथ ही अभद्र व्यवहार किया है ।उन्होंने एसीपी को एक ज्ञापन दिया जिसमें एसएचओ के तबादले की मांग दलित समाज द्वारा रखी गई ।वहीं उन्होंने कहा कि उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो रोजाना 1 घंटे की भूख हड़ताल जारी रखेंगे ।एसीपी ने उन्हें इस मामले की जांच के लिए 3 दिन का समय दिया है।

गौरतलब है कि करीब 6दिन पहले सोहना की पहाड़ कॉलोनी में दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया था । जिसको लेकर जब वह राजीनामा करने के लिए थाने में आए तो थाना प्रभारी ने महिलाओं व दलितों के साथ दुर्व्यवहार किया ।इसको लेकर आज दलित समाज यह रोष प्रदर्शन किया.

http://राजेश अग्रवाल इंसान अच्छे पर विधायक अच्छे नहीं, देखें इं. अनीस अहमद का स्पेशल इंटरव्यू ? आदिवासियों से भी बदतर स्थिति में जीने को मजबूर हैं पुराना शहर के ज्यादातर लोग ? जरी और फर्नीचर कारीगर आज ठेला लगाकर सब्जी बेचने और मजदूरी करने को हैं मजबूर ? सरकार की नाकामियां और विकास का विजन बता रहे हैं सपा के कैंट विधानसभा सीट के प्रबल दावेदार इं. अनीस अहमद खां ? कहा- ऐसा भारत बनाना चाहता हूं जिसमें टोपी वाला और भगवा एक साथ रह सकें https://youtu.be/BxE8wDHI2bY

दलित समाज के लोगों का सोहना सिटी एसएचओ राजेश कुमार के दुर्व्यवहार को लेकर शहर में प्रदर्शन किया व थाने का घेराव किया। जहां पर पहले ही भारी पुलिस बल मौजूद था एसीपी से दलित समाज के लोगों ने न्याय की मांग की एसीपी ने उन्हें 3 दिन में मामले की जांच का आश्वासन दिया । एसएचओ खिलाफ आज सुबह तिकोना पार्क पर दलित समाज के लोग व भीम आर्मी के लोग इकट्ठा हुए उसके बाद बाजार में जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई ।नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी सोहना थाने में पहुंचे जहां पर उन्होंने एक शिकायत एसीपी को दी।

दलित समाज ने चेतावनी दी है कि जब तक थाना प्रभारी का तबादला नहीं होगा जब तक अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे । दलित समाज रोजाना एक घंटे का भूख हड़ताल करेंगे।
रोजना करेंगे एक घंटे भूख हड़ताल
एडवोकेट सीमा डागर ने बताया कि अगर उनकी मांगें स्वीकार नही हुई तो रोजाना एक घण्टे की भूख हड़ताल की जाएगी ।

इस मामले में एसीपी संदीप मालिक ने बताया कि जो उन्हें शिकायत दी गई है उस मामले को संज्ञान में लेकर जांच की जाएगी 3 दिन में इसकी जांच कर ली जाएगी वहीं उन्होंने महिला से दुर्व्यवहार की बात को पूरी तरह से नकार दिया है कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *