हरियाणा

रंग बिरंगी रोशनी और फूलों से स्वागत हुआ रोड शो में मुख्यमंत्री का

Share now

कुरुक्षेत्र, ओहरी

कुरुक्षेत्र के रोड़ शो के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल का काफिला जैसे ही थीम पार्क से निकला तो फुलों की बरसात से रोड़ शो का आगाज हुआ। इस रोड़ शो के शुरु होने से और थीम पार्क तक सम्पन्न होने तक फुलों की बरसात विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा की गई। इस रोड़ शो में मुख्यमंत्री की एक झलक पाने के लिए जहां बच्चे और महिलाएं भी सडक़ों पर पहुंच गए वहीं, गांवों और शहर के हर कोने से लोगों ने पहुंचकर रोड़ शो को ऐतिहासिक और यादगार बनाने का काम किया। अहम पहलु यह है कि रोड़ शो में 5 किलोमीटर के सफर में 156 से ज्यादा संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का पगड़ी व बड़ी फुल मालाएं पहनाकर, हर चौराहे पर ढोल धमाकों की गुंज के साथ जोरदार स्वागत किया। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रत्येक संस्था के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर अभिवादन स्वीकार किया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल का रोड़ शो शनिवार को देर सायं थीम पार्क से शुरु हुआ, यह रोड़ शो बिरला मंदिर चौंक, छोटा बाजार, मैन बाजार, सीकरी स्वीट हाउस चांैक, पुरानी सब्जी मंडी, गऊशाला चौंक, झांसा रोड़, पुराना बस स्टैंड, निरंकारी भवन, रैड रोड़, रेलवे रोड़, बड़ा डाकखाना से होता हुआ न्यू कालोनी सनातन धर्म मंदिर पर सम्पन्न हुआ। इस रोड़ शो के दौरान प्रत्येक चौराहे और मार्ग पर भीड़ को देखकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ संयोजक एवं विधायक सुभाष सुधा, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज, लाडवा विधायक डा. पवन सैनी, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, भाजपा प्रभारी बंतो कटारिया, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, नगर परिषद की अध्यक्षा उमा सुधा, युवा नेता साहिल सुधा के साथ-साथ सभी नेता खुशी से गदगद हो गए।
मुख्यमंत्री ने घरों की छतों और सडक़ों के किनारों पर खड़ी महिलाओं और बच्चों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इस रोड़ शो में काफिले के साथ-साथ हजारों लोगों का समुह शुरु से लेकर अंत तक उत्साह के साथ आगे बढ़ता रहा है। लोगों के जोश और शहर की सजावट तथा स्वागत को देखकर कुरुक्ष्ेात्र का माहौल उत्सव की तरह बन गया। थानेसर विधायक सुभाष सुधा के अनुरोध करने पर जहां मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए 15 भव्य द्वार लगाए गए वहीं प्रत्येक चौंक को रंग-बिरंगी लाईटों के साथ सजाया गया था।

-बीन बांसुरी ग्रुप के वाद्य यंत्रों की धुन ने बांधा समां
मुख्यमंत्री के रोड़ शो की अगुवाई कर रहे बीन बांसुरी ग्रुप के सदस्यों के वाद्य यंत्रों की धुन से पूरे माहौल को संगीतमय कर दिया। बीन बांसुरी के वाद्य यंत्रों की मधुर धुन में मग्न होकर नाचते जन सैलाब ने रोड़ शो में समां बांधने का काम किया। रोड़ शो में उमड़ा जन सैलाब जयघोष व वंदेमातरम के नारों के साथ संगीत की धुनों पर नृत्य करता हुआ नजर आया।

-शहर के प्रमुख चौंको को सजाया गया रंग-बिरंगी लाईटों से
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के स्वागत के लिए रोड़ शो के रुट पर आने वाले सभी चौंकों को रंग-बिरंगी लाईटों से सजाया गया था। इतना ही नहीं कई जगहों पर सडक़ के दोनों तरफ रंग-बिरंगी लाईटोंं की व्यवस्था की गई है। जिससे पूरा शहर का माहौल एक उत्सव में की तरह लग रहा था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जहां जोश-खरोश के साथ जगहों-जगहों पर स्वागत किया गया वहीं रोड़ शो के रुट पर 15 भव्य स्वागत द्वार भी लगाए गए थे।

-इन संस्थाओं द्वारा जगह जगह पर लगाए गए खाने-पीने व स्वागत के लिए स्टाल
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि ब्रह्मकुमारी संस्था द्वारा थीम पार्क के सामने मीठे पानी की छबील व हल्वे का प्रसाद, महादेव गौशाला समिति की तरफ से अमीरचंद एंड संस नीलकंठी पर पानी, बिस्कुट की सेवा, बिरला मंदिर पर स्वागत, मीठे पानी व बिस्कुट का प्रबंध सैनी समाज, जाट धर्मशाला, कबीरपंथी समाज, लक्ष्मण चौंक पर पानी की छबील व स्वागत जांगडा धर्मशाला, पांचाल धर्मशाला, प्रधान लक्ष्मण कालोनी, शास्त्री बाजार में पानी की छबील वाल्मीकि समाज व श्री वेद माता गायत्री ट्स्र्ट, कच्चा घेर पर पानी की बोतले, फूलों की बरसात, हल्वे का प्रसाद डा. सत्या देव प्रधान सनातम गऊशाला व राकेश नरूला, सिकरी चौंक पर पानीव केले का प्रसाद, फल, मिष्ठान, हलवे का प्रसाद व स्वागत श्री साक्षी गोपाल ईस्कान संस्था, वैश्य अग्रवाल धर्मशाला, सराफा एसोसिएशन के प्रधान द्वारा किया गया।
उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी चौंक पर छोले हलवा व फूलों की बरसात हनुमान मंदिर की तरफ से प्रदीप झांब व कृष्ण धमीजा, गीता स्कूल छोटा पर पानी की छबील, मिष्ठान, स्वागत व पुलो की बरसात जय बजरंग बली धर्मशाला, यादव समाज, राजू शहीद मौहल्ला में पानी की बोतल बी आर ग्रुप, रोटरी चौंक पर पानी की छबील व स्वागत बार एसोसिएशन के प्रधान मनोज वशिष्ठ, नजदीक आरोग्याम अस्पताल के पास पानी की छबील व स्वागत जेसीआई व भारत विकास परिषद, पुराना बस अड्डा पर श्री ब्राहमण एवं तीर्थोद्धार सभा की तरफ से प्रधान यशेन्द्र शर्मा, मुख्य सलाहकार जय नारायण शर्मा द्वारा मंत्रौच्चारण के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इसके पश्चात खीर का प्रसाद, मीठा पानी, ब्रैड पकोडे का प्रबंध राईस मिल की तरफ से ज्वैल सिंगला व अग्रवाल समाज की तरफ से अजय गोयल द्वारा किया गया। इसके अलावा निरंकारी भवन के पास पानी की छबील व स्वागत का कार्यक्रम निरंकारी सभा, डा. सतेंद्र गौड, सैक्टर 17 के पास संस्कार भारती, क्रेजी प्रैस, देव भूमि मंडल, पंजाबी धर्मशाला,सुनिता नर्सिंग होम के पास पानी की छबील व स्वागत रिक्शा यूनियन, पलबंर एसोसिएशन, एससी मोर्चा, होटल पर्ल मार्क के पास हल्वाई यूनियन, जेसीआई क्लब, रूद्रा सिनेमा के पास पानी की छबील व स्वागत सैन समाज, नई अनाजमंडी एसोसिएशन, कुष्ठ आश्रम, बिकानेर स्वीट हाऊस के पास पानी की छबील खाटु श्याम परिवार, गोल बैंक के पास कोल्ड हिन्कस, मिष्ठान बब्बी मारबल व आशु बजाज, गुरुनानक स्कूल के पास पानी की छबील प्रधान रेलवे रोड, जैन समाज व प्रजापति समाज सभा, परशुराम चौंक पर बंगाली धर्मशाल, कांबोज समाज व सनातम धर्म मंदिर के पास लाल द्वारा मंदिर सहित विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वागत किया गया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *