यूपी

पन्द्रह दिन में जिले के समस्त स्कूलों की बकाया वर्षों की शिक्षा के अधिकार में पढ़ रहे बच्चों की शुल्क प्रतिपूर्ति हो जायेगी : डा. विनय कुमार

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

कोरोना महामारी में स्कूल बन्दी के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे स्कूलों की मांग है कि उन्हें उनके स्कूल में शिक्षा के अधिकार के अन्तर्गत पढ़ रहे बच्चों की अनेकों वर्षोंं से रुकी शुल्क प्रतिपूर्ति शीघ्र हो जिससे उन्हें कुछ राहत मिले।
मान्यता प्राप्त स्कूलों के संगठन बेसिक शिक्षा समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश चन्द्र सक्सेना ने आज बेसिक शिक्षा अधिकारी बरेली डा० विनय कुमार से फोन पर वार्ता की। बीएसए ने श्री सक्सेना को बताया कि उन्होंने 28 अक्टूबर को जिले के समस्त स्कूलों की मांग लखनऊ भेज दी है और अगले 15 दिनों में स्कूल व अभिभावकों के खातों में धनराशि आ जाये गी। ज्ञातव्य हो कि उक्त बच्चों के अभिभावक को विभाग रु 5000=00 प्रति वर्ष किताबें ड्रेस आदि खरीदने को देता है।
समिति के प्रदेशाध्यक्ष ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि वे अगस्त से आश्वासन पर विश्वास कर शान्त हैं यदि 25 नवम्बर तक धनराशि स्कूल खातों में नहीं आई तो समिति सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक बरेली कार्यालय पर धरना देगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *