यूपी

महानगर सपा की पूरी है तैयारी, बूथ सत्‍यापन जारी, हटाए जाएंगे निष्‍क्रिय बूथ प्रभारी, पढ़ें चुनावी तैयारियों को लेकर क्‍या बोले अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजवादी पार्टी में टिकट को लेकर जहां जिले की विभिन्‍न सीटों पर घमासान मचा हुआ है वहीं महानगर की दो सीटों पर पार्टी ने चुनावी तैयारी तेज कर दी है। बूथों के सत्‍यापन का काम तेजी से चल रहा है और निष्‍क्रिय बूथ प्रभारियों को हटाने की तैयारी चल रही है। इंडिया टाइम 24 के साथ खास बातचीत में समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और वर्तमान महानगर अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी ने वर्ष 2022 में प्रस्‍तावित विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में बताया।
महानगर अध्‍यक्ष ने कहा कि 124 शहर और 125 कैंट विधानसभा सीटों के सभी बूथों पर बूथ कमेटियां पहले से ही गठित हैं। कुछ नए बूथ बने हैं उन पर भी काम चल रहा है। मैं स्‍वयं अपनी टीम के साथ बूथों के सत्‍यापन का काम कर रहा हूं। जिन बूथों पर बूथ प्रभारी निष्‍क्रिय पाए जाएंगे उन्‍हें तत्‍काल हटाया जाएगा। उनकी जगह नए प्रभारी बनाए जाएंगे। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है। टिकटों की घोषणा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को करनी है। संगठन अपना काम पूरी मजबूती के साथ कर रहा है।
टिकट वितरण में देरी का चुनावी तैयारियों पर कितना असर पड़ेगा, इस संबंध में पूछने पर शमीम खां सुल्‍तानी ने कहा, ‘टिकट किसी को भी मिले और कभी भी मिले इससे संगठन की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ता। संगठन पार्टी के लिए काम करता है, किसी प्रत्‍याशी के लिए काम नहीं करता। पार्टी किसी को भी प्रत्‍याशी घोषित करे, संगठन उसे जिताने का काम करेगा। इसलिए टिकट वितरण में देरी का कोई भी असर हमारी तैयारियों पर नहीं पड़ने वाला। हमने बूथ कमेटियों की सूची भी संपर्क नंबर के साथ पार्टी मुख्‍यालय को भेज दी है। आसन्‍न विधानसभा चुनावों में महानगर की दोनों सीटें समाजवादी पार्टी निश्‍चित तौर पर भारी मतों के साथ जीतेगी।‘
बता दें कि शमीम खां सुल्तानी लोकदल के समय से मुलायम सिंह यादव के साथ जुड़े थे और समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य भी हैं। कई विधानसभा चुनावों में अहम भूमिका निभाने वाले शमीम खां सुल्तानी भोजीपुरा विधानसभा सीट के प्रभारी भी रह चुके हैं। महानगर अध्‍यक्ष पद की कमान संभालने के महानगर अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद शमीम खां सुल्‍तानी ने पार्टी के संगठनात्‍मक ढांचे को मजबूत करने का काम किया है। यही वजह रही कि महानगर के वे प्रकोष्‍ठ भी वर्तमान में सक्रिय हो उठे हैं जो पहले उतने सक्रिय नजर नहीं आते थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *