यूपी

अनुराग सिंह नीटू को मिला पंजाबी समाज का साथ, नगर कीर्तन के स्‍वागत में दिखी ताकत, पढ़ें क्‍या रहा खास?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजवादी पार्टी में टिकट की टिकटिक अब अंतिम दौर में है। ऐसे में टिकट के दावेदार अपना पूरा दम दिखाने में लगे हुए हैं। फिर चाहे वह ईद मिलादुन्‍नबी का जुलूस हो, भगवान वाल्‍मीकि शोभायात्रा हो या गुरु नानकदेव जी के प्रकाश पर्व का मौका। कैंट विधानसभा सीट से टिकट के प्रबल दावेदार अनुराग सिंह नीटू इस मामले में बाजी मारते नजर आ रहे हैं। अन्‍य दावेदारों ने जहां पार्टी नेताओं के साथ मिलकर नगर कीर्तन का स्‍वागत किया वहीं नीटू के साथ बड़ी तादाद में हिन्‍दू, मुस्‍लिम और ईसाइयों के साथ ही सिख समाज के लोग भी डटे रहे।


बता दें कि कैंट विधानसभा सीट पर लगभग दस से पंद्रह हजार वोट पंजाबी समाज का है। नीटू पंजाबी समाज के बीच कितनी पैठ रखते हैं यह उन्‍होंने आज नगर कीर्तन के दौरान स्‍वागत कार्यक्रम के माध्‍यम से दिखा दिया। नीटू ने चौकी चौराहा स्थित अपने चुनावी कार्यालय के बाहर सुभाष नगर गुरुद्वारे से निकाले गए नगर कीर्तन का फूलों की बारिश कर भव्‍य स्‍वागत किया।

साथ ही नगर कीर्तन में शामिल संगत के लिए सूक्ष्‍म जलपान की व्‍यवस्‍था भी की थी। नीटू के साथ सिर्फ सिख समाज के पुरुष ही नहीं महिलाएं भी नगर कीर्तन का स्‍वागत करने के लिए पहुंची थीं।
गौरतलब है कि कैंट विधानसभा सीट पर अगर समाजवादी पार्टी पंजाबी समाज का वोट काटने में सफल हो जाती है तो भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चूंकि नीटू स्‍वयं हिन्‍दू समाज से आते हैं इसलिए बड़ी तादाद में हिन्‍दू वोट, खास तौर पर क्षत्रिय समाज का वोट काटने में वह सक्षम हैं।

ऐसे में अगर पंजाबी समाज का थोड़ा वोट भी वह काट लेते हैं तो कैंट की सीट पर साइकिल को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा। नीटू के साथ नगर कीर्तन का स्‍वागत करने वाले सिख समाज के लोगों में सरदार मंजीत सिह, राजा, सरदार जसविंदर सिंह, रंजीत कौर, मनप्रीत कौर, हर्षदीप सिंह सहित बड़ी तादाद में अन्‍य लोग भी शामिल थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *