झारखण्ड

शिक्षा मंत्री के करीबी नेता पर जानलेवा हमला

Share now

बोकारो थर्मल। कुमार अभिनंदन
सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के करीबी झामुमो नेता सह निवर्तमान मुखिया योगेंद्र कुमार रंजन पर मंगलवार को भू-माफियाओं के द्वारा जानलेवा हमला में बाल-बाल बचे गए। इस घटना के बाद कंजकिरो पंचायत में आक्रोश व्याप्त है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बोकारो थर्मल-नरकी मुख्य पथ स्थित कंजकिरो सब-स्टेशन समीप गैरमजरूवा जमीन पर भु-माफियाओं के द्वारा अवैध रूप रूप से कब्जा कर चहारदिवारी का काम कर रहें थे। इस पर पंचायत के भोला महतो व प्रदीप महतो अवैध निर्माण स्थल पहुंचे और निवर्तमान मुखिया मुखिया योगेंद्र कुमार रंजन को सूचना दी। सूचना के आलोंक में मुखिया कार्यस्थल पर पहुंचे। कार्यस्थल पर मुखिया पहुंचते ही भु-माफियाओं के द्वारा कुदाल और बेलचा से हमला कर दिए। मुखिया कुछ समझ पाते तब-तक बहुत देर हो गया। किसी तरह से मुखिया वहां से भाग कर अपनी जान बचायी। इस दौरान पंचायत के ग्रामीण भोला महतो और प्रदीप महतो को भी भु-माफियाओं ने बुरी तरह से पिटाई कर दी। सूचना मिलने के बाद गांव के ग्रामीण और पेंक-नारायणपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले में ग्रामीणों से पुछताछ कर एफआईआर दर्ज किया।

गैरमजरूवा जमीन को लेकर कोर्ट में लबिंत है मामला

कंजकिरो मौजा के खाता नंबर 264, प्लांट नबंर 2856, 2849, 2831 व रकवा 40 डिसमिल है। इस पर भू-माफिया सुरेंद्र विश्वकर्मा, दशरथ विश्वकर्मा, अनंतलाल विश्वकर्मा, गुरूप्रसाद विश्वकर्मा व देवानंद विश्वकर्मा ने जबरन कब्जा कर चाहरदिवारी का निर्माण कर रहें थे। इस पर 2013 से एसडीओ कोर्ट बेरमो में मामला चल रहा है। नावाडीह सीओ अशोक कुमार सिन्हा भी बोले कि वह जमीन गैरमजरूवा है। कोर्ट में मामला चल रहा है।

चोट के निशान दिखाता नेता

आज करेंगे थाना का घेराव

शिक्षा मंत्री के करीबी कंजकिरो पंचायत के मुखिया योगेंद्र कमार रंजन के खिलाफ भु-माफियाओं के द्वारा जानलेवा हमला मामले में पुलिस की कार्यशैली को लेकर बुधवार को पंचायत के ग्रामीण सहित ऊपरघाट के जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो के नेतृत्व में थाना का घेराव किया जाऐगा। मुखिया के साथ जानलेवा हमला होने की सूचना मिलने के बाद भी थाना प्रभारी सुधांशू श्रीवास्तव घटनास्थल पर नहीं पहुंचे और दो घंटा बाद सअनि कुलदीप महतो को पहुंचे, इस पर पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठ रहीं है। पूरे मामले को लेकर शिक्षा मंत्री गंभीर है। इधर, थाना प्रभारी सुधांशू श्रीवास्तव ने कहा कि सूचना के उपरांत पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेज दी गयी थी। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रहीं है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *