यूपी

यूपी में इस बार सिर्फ सपा v\s भाजपा है : रामगोविंद चौधरी

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
उत्‍तर प्रदेश में वर्ष 2022 में प्रस्‍तावित विधानसभा चुनावों में मुकाबला सिर्फ सपा वर्सेज भाजपा है। कांग्रेस या अन्‍य कोई भी दल कहीं भी रेस में नहीं हैं। उक्‍त बातें यूपी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं। उनके साथ जिला अध्‍यक्ष अगम मौर्य, महानगर अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी और शहर विधानसभा सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार डा. अनीस बेग भी थे।
उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी बुधवार को बरेली आए थे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की लाल टोपी भाजपा के लिए खतरे की घंटी है। यह टोपी लगाने वाले ही इनको प्रदेश की सत्ता से बाहर करेंगे. उन्होंने लाल टोपी को जनता की खुशहाली का प्रतीक बताया. हालांकि उन्‍होंने खुद पत्रकार वार्ता के दौरान लाल टोपी नहीं पहनी थी।
नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा सरकार पर सपा के शासनकाल की योजनाओं का शिलान्यास बार-बार करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि इस सरकार ने अपना एक भी काम नहीं किया। सिर्फ समाजवादी सरकार के कार्यकाल में पास योजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन करने का काम किया है। रामगोविंद चौधरी ने कहा कि पूर्व की सपा सरकार ने लखनऊ में विश्व स्तरीय कैंसर का हॉस्पिटल दिया. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इकाना स्टेडियम, यमुना रीवर फ्रंट, विश्व स्तरीय पुलिस हेड क्वार्टर, आलमबाग का अंतरराष्ट्रीय स्तर का बस अड्डा समेत तमाम विकास कार्य किए हैं. बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है.


टिकट के सवाल पर कुछ भी कहने से इनकार करते हुए रामगोविंद ने कहा कि टिकट का फैसला राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को करना है। वह जब सही समझेंगे तक घोषणा कर देंगे। रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भाजपा के नेता फिजूल की बयानबाजी करते हैं. यह जनता को धोखे में रखकर कार्य कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश की जनता बहुत समझदार है. अब इसका हिसाब चुकता करेगी. इससे पहले पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी ने बिथरी चैनपुर विधानसभा के गांव कुंडा मकरंदपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. सम्मेलन में भाजपा को मजदूर, किसान, गरीब जनता का विरोधी बताया गया. बढ़ती महंगाई और भ्रष्टाचार से देश प्रदेश का विकास रुकने की बात कही गई.


रामगोविंद चौधरी ने कहा कि मोदी-योगी को गरीब जनता के दर्द से मतलब नहीं है. यह लोग अपने झूठ बोलने और मस्ती करने में ही व्यस्त हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही गई. इस दौरान जिलाध्यक्ष अगम मौर्या, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, डा. पवन सक्सेना, सत्येंद्र यादव, सूरज यादव, असलम खान मयंक शुक्ला मोंटी, जयप्रकाश भास्कर, महिला सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रीना खान, जिला अध्यक्ष भारती चौहान आदि मौजूद थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *