यूपी

ठंड से न जाए किसी की जान, कोई गरीब न हो परेशान, पार्षद सतीश कातिब मम्‍मा ने उठाई आवाज, पढ़ें क्‍या लिखा है पत्र में ?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

सर्दियों का मौसम दस्‍तक दे चुका है। सुबह और रात को कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे मेंकहीं कंबल वितरण का काम शुरू हो चुका है तो कहीं गर्म कपड़े बांटकर बेबस गरीबों को ठंड से बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन ये सभी प्रयास निजी स्‍तर पर ही किए जा रहे हैं। सरकारी स्‍तर पर फिलहाल ऐसी कोई भी व्‍यवस्‍था नहीं की जा सकी है। नगर निगम की ओर से भी जरूरतमंद गरीबों को ठंड से बचाने के लिए अलाव जलाने के कोई इंतजाम अभी तक नहीं किए जा सके हैं। ऐसे में वार्ड 23 के पार्षद सतीश चंद्र सक्‍सेना कातिब उर्फ मम्‍मा ने सभी वार्डों और चौक चौराहों पर अलाव जलाने की मांग की है। इस संबंध में उन्‍होंने नगर आयुक्‍त को एक पत्र लिखा है।
पत्र में सतीश चंद्र सक्‍सेना कातिब उर्फ मम्‍मा ने कहा है कि ठंड को देखते हुए नगर निगम की सीमा में हर महत्‍वपूर्ण स्‍थान पर अलाव की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाए ताकि कोई भी व्‍यक्ति परेशान न हो। उन्‍होंने बताया कि पिछले वर्षों की लिस्‍ट निकालकर प्रत्येक रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, चौराहा, रैन बसेरों और प्रत्येक वार्ड के पार्षदों के द्वारा सुझाए गए स्‍थानों पर नियमित रूप से अलाव जलाने के लिए सूखी लकड़ी की व्यवस्था सुनिचित कराई जाए। साथ ही प्रत्येक पार्षद को पांच कुंतल लकड़ी प्रति सप्ताह उपलब्ध कराई जाए। जिससे क्षेत्र में वंचित स्थानों पर पार्षद गरीब जनता को लकड़ी उपलब्ध करा सकें और गरीब असहाय जनता को राहत मिल सके।
बहरहाल नगर आयुक्‍त की ओर से इस दिशा में कोई निर्देश नहीं दिया गया है। पत्र की प्रतिलिपि महापौर डा. उमेश गौतम को भी भेजी गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *