यूपी

कलीमुद्दीन के समर्थन में एमबीबीएस स्टूडेंट भी उतरे, कहा- “अखिलेश जी आप टिकट दो, जीत हम दिलाएंगे”, पढ़ें किसने क्या कहा?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की घड़ियां नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे दावेदारों के समर्थक भी अपने चहेते नेता को टिकट दिलवाने के लिए भरसक प्रयास करते नजर आ रहे हैं। बरेली शहर विधानसभा सीट पर मो. कलीमुद्दीन एक ऐसा चेहरा हैं जो युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक की पहली पसंद बने हुए हैं। गरीब तबके से लेकर हाई प्रोफाइल परिवार तक ओमेगा क्लासेज के डायरेक्टर को विधायक बनने का सपना देख रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि अगर कलीमुद्दीन विधायक बनते हैं तो उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। यही वजह है कि हिन्दू समाज के लोग भी उनके समर्थन में खुलकर आवाज बुलंद कर रहे हैं। राठौर, दलित, गंगवार और खत्री पंजाबी समाज के साथ ही युवाओं की एक बड़ी फौज कलीमुद्दीन के समर्थन में उतर आई है। इसी कड़ी में हमने कुछ एमबीबीएस के स्टूडेंट्स से बात की तो उनका कहना था कि अखिलेश यादव सिर्फ कलीमुद्दीन को टिकट दे दें, सीट जिताने की जिम्मेदारी हमारी होगी।


गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही सुषमा गंगवार बरेली शहर विधानसभा सीट के अंतर्गत पड़ते शास्त्री नगर इलाके की रहने वाली हैं। वह कहती हैं कि सपा को ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारना चाहिये जो युवा हो और युवाओं की जरूरत को महसूस कर सकता हो। कलीमुद्दीन एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके विधायक बनने से प्रदेश का तो पता नहीं पर शहर विधानसभा क्षेत्र की बेरोजगारी की समस्या काफी हद तक दूर हो सकती है। आज अगर मैं एमबीबीएस की पढ़ाई करने लायक बन सकी हूं तो उसमें सबसे अहम भूमिका कलीम सर की ही रही है। अखिलेश यादव अगर उन्हें टिकट देते हैं तो हम सभी मेडिकल स्टूडेंट उन्हें जिताने के लिए दिन-रात एक कर देंगे।


शास्त्री नगर के ही इल्यास खान भी आज एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। वह कन्नौज के मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन इन दिनों कलीमुद्दीन के साथ मिलकर सपा को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। वह कहते हैं जिस इंसान की वजह से आज हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं अब उस इंसान को इस काबिल बनाना है कि वह हमारे जैसे लाखों बच्चों की तकदीर संवार सके। यह तभी संभव हो सकेगा जब पार्टी उन्हें उम्मीदवार बनाएगी और हम सब मिलकर उन्हें विधानसभा पहुंचाएंगे। इसलिए मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से निवेदन करता हूं कि वह मो. कलीमुद्दीन को शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाएं। हम सभी मिलकर उन्हें चुनाव जिताएंगे।


डेलापीर के रहने वाले अविनाश प्रकाश भी कन्नौज मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। वह कहते हैं कि कलीम सर की बदौलत ही मुझे यह मौका हासिल हुआ कि मैं डाक्टर बनने जा रहा हूं। हम चाहते हैं कि वह विधायक बनें और शहर विधानसभा का हर बच्चा डाक्टर और इंजीनियर बन सके।
प्रियदर्शिनी नगर की रहने वाली सृष्टि सिंह इन दिनों पटना एम्स से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। वह भी कलीमुद्दीन को टिकट देने की अपील करती हैं। वह कहती हैं कि कलीमुद्दीन जैसी साफ सुथरी छवि वाले और विकास की सोच वाले नेता को टिकट मिलता है तो युवाओं की पूरी टीम मिलकर उन्हें चुनाव लड़ाएगी। वह युवाओं के चहेते नेता हैं।


राजेंद्र नगर के माणिक्य सक्सेना और एयरफोर्स गेट की संध्या शर्मा भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। लेकिन मोहम्मद कलीमुद्दीन के समर्थन में सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जोड़ने और जागरूक करने का काम कर रहे हैं। उनका मानना है कि मो. कलीमुद्दीन जैसे युवा नेता को विधायक बनना चाहिए क्योंकि युवा सोच ही सही मायनों में क्षेत्र और प्रदेश का विकास कर सकती है। बुजुर्ग विधायक सिर्फ चुनाव तक ही सक्रिय रहते हैं। चुनाव के बाद वह गायब हो जाते हैं। आपराधिक छवि वाले नेता अपना अपराध उद्योग बढ़ाने में जुट जाते हैं। ऐसे में मध्यमवर्गीय युवाओं की सुनने वाला कोई नहीं होता। कलीमुद्दीन एक ऐसे नेता हैं जिनकी वजह से हमारी तरह न जाने कितने युवा अपने सपने को साकार करने में सफल हो सके हैं। अगर वह विधायक बनेंगे तो उनके पास संसाधनों की कोई कमी नहीं रहेगी और इसका लाभ आम जनता को मिलेगा।


इसी तरह आकांक्षा अग्रवाल, प्रिया गंगवार, ताबीना आमिर, अदीबा फातिमा, इरशाद खां, अशकी फातिमा भी एमबीबीएस के विद्यार्थी हैं और मो. कलीमुद्दीन को टिकट देने की अपील करते हैं। इनमें कुछ ऐसे स्टूडेंट भी शामिल हैं जिन्हें मोहम्मद कलीमुद्दीन ने निशुल्क कोचिंग देकर एमबीबीएस में सिलेक्ट होने के काबिल बनाया और एमबीबीएस की पढ़ाई का खर्च भी उठा रहे हैं। यह कलीमुद्दीन की दरियादिली और सेवा भाव का ही नतीजा है कि आज ये स्टूडेंट अपने कलीम सर को विधायक बनते हुए देखना चाहते हैं और इसके लिए भरसक प्रयास भी कर रहे हैं। दिलचस्प पहलू यह है कि कलीमुद्दीन को विधायक बनाने के लिए मुस्लिमों से ज्यादा हिन्दू छात्र उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *