यूपी

रंग लाया भाजपा पार्षद सतीश कातिब मम्मा का प्रयास, दस दिन से लगातार पेयजल लाइन शिफ्टिंग में जुटे थे मम्‍मा, आखिरकार मिली सफलता

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता पार्षद एवं बीडीए के सदस्‍य सतीश चंद्र सक्‍सेना कातिब उर्फ मम्‍मा वार्ड वासियों की समस्‍या के समाधान के लिए दिन-रात तत्‍पर रहते हैं। इसका ताजा उदाहरण वार्ड में चल रहे पेयजल आपूर्ति लाइन के शिफ्टिंग कार्य के दौरान देखने को मिला। मम्‍मा पिछले करीब दस दिनों से वार्ड 23 में पेयजल आपूर्ति लाइन के शिफ्टिंग कार्य में लगे हुए थे। आखिरकार उन्हें सफलता मिल गई और लाइन शिफ्ट हो गई। साथ ही उन्‍होंने इस बात का भी पूरा ध्‍यान रखा है कि लाइन शिफ्टिंग के दौरान आम जनता को जलसंकट से न जूझना पड़े इसलिए नगर निगम की टीम से वैकल्पिक व्‍यवस्‍था का भी इंतजाम कराया।
दरअसल, श्रीबांके बिहारी मंदिर के पीछे पानी की नई टंकी का निर्माण कार्य होने के कारण पुरानी लाइन की शिफ्टिंग का कार्य किया जा रहा था। पानी की लाइन शिफ्टिंग के बाद सुरक्षा के दृष्टिकोण से लाइन के मोड़ वाली जगहों पर सीमेंट, बजरी, ईंट और सरिया आदि का सपोर्ट लगा दिया गया है। करीब दो से तीन दिन तक ट्यूबवेल से डायरेक्‍ट सप्‍लाई की व्‍यवस्‍था कराई गई।

सप्‍लाई का समय प्रात: छह बजे से आठ बजे तक और शाम को भी छह बजे से आठ बजे तक रखा गया है। यह समय सीमा सुरक्षा की दृष्टि से रखी गई है ताकि लाइन शिफ्टिंग का काम भी प्रभावित न हो और जनता को पेयजल संकट से भी न जूझना पड़े। पिछले करीब दस दिनों से यह काम जोर-शोर से चल रहा है। इस बीच कुछ स्‍थानों पर जलापूर्ति लाइन फटने की भी शिकायतें आई थीं। उन शिकायतों का भी पार्षद सतीश कातिब मम्‍मा ने मौके पर खड़े होकर निस्‍तारण कराया। पिछले दस दिन से नगर निगम की टीम के साथ मम्‍मा भी जलसंकट के स्‍थाई समाधान की इस योजना में कंधे से कंधा मिलाकर डटे हुए हैं। स्‍थानीय लोगों ने इसके लिए मम्‍मा का शुक्रिया अदा किया है।


जल निगम के सहायक अभियंता संजय गुप्ता, अवर अभियंता नगर निगम सुपरवाइजर शमशाद, राजीव साहनी, उमेश चौहान, डेविड मसीह, अनिल श्रीवास्तव तथा जल निगम व नगर निगम की पूरी टीम लाइन शिफ्टिंग के कार्य में लगी हुई थी। अब लाइन शिफ्ट होने के बाद सबने राहत की सांस ली है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *