यूपी

इंडिया टाइम 24 की खबर का असर, आंवला से कांग्रेस उम्मीदवार ओमवीर यादव पर एफआईआर दर्ज, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
कोविड नियमों को ताक पर रखकर चुनाव प्रचार कर रहे आंवला विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार ओमवीर यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। यह कार्रवाई इंडिया टाइम 24 की ओर से इस संबंध में प्रकाशित खबर के बाद की गई है।
बता दें कि इंडिया टाइम 24 ने 15 जनवरी को “कांग्रेस उम्मीदवार ओमवीर यादव ने आदर्श चुनाव आचार संहिता की खुलेआम उड़ाईं धज्जियां, कोरोना नियमों का भी खुलकर किया उल्लंघन, एफआईआर क्यों नहीं करता निर्वाचन आयोग?” शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था।
इसमें बताया गया था कि किस प्रकार ओमवीर यादव ने आदर्श चुनाव आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई थीं। अपनी उम्मीदवारी की खुमारी में वह कोरोना गाइडलाइन को भी ठेंगा दिखाते नजर आए। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से ओमवीर यादव की नुक्कड़ सभा को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति और तस्वीरें भी जारी की थीं। इन तस्वीरों में ओमवीर यादव स्पष्ट रूप से आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे थे। बता दें कि आचार संहिता के मुताबिक नुक्कड़ सभा पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। वहीं, डोर टु डोर जनसंपर्क में भी सिर्फ पांच लोगों की ही अनुमति दी गई है। डोर टु डोर जनसंपर्क के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह से अनुपालन करना अनिवार्य है लेकिन आंवला से कांग्रेस के उम्मीदवार ओमवीर यादव ने इसका कोई ध्यान नहीं रखा और मास्क तक लगाना जरूरी नहीं समझा। उन्होंने प्रतिबंधित होने के बावजूद क्षेत्र की जनता के साथ बैठक भी की। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक वह प्रधानों, बीडीसी सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों से भी मिले। वह कई जगहों पर खिचड़ी भोज में भी शामिल हुए। स्पष्ट है कि अगर किसी एक भी जगह वह कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए होंगे तो निश्चित तौर पर सैकड़ों लोगों तक यह बीमारी पहुंचाने की वजह भी बने होंगे। दिलचस्प बात यह है कि ओमवीर यादव यादव खुलेआम आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते रहे।
बता दें कि ओमवीर यादव उत्तर प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।
इंडिया टाइम 24 में इस संबंध में समाचार प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और ओमवीर यादव सहित 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *