यूपी

धूमधाम से मनाई गई महाशिवरात्रि, मेयर ने कुंवरपुर से निकलने वाली शोभायात्रा को दिखाई हरी झंडी, ब्रह्मकुमारीज केंद्र पर भी हुआ कार्यक्रम

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

महाशिवरात्रि का पर्व शहर में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सुबह से ही मंदिरों के बाहर भक्तों की कतारें लगनी शुरू हो गई थीं। नाथ नगरी के पशुपतिनाथ मंदिर, वनखंडीनाथ मंदिर, त्रिवटीनाथ मंदिर सहित प्रमुख मंदिरों में हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ पहुंची। वहीं, कुंवरपुर स्थित शिवमंदिर कमेटी की ओर से भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया जिसे मेयर डा. उमेश गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इससे पूर्व मेयर डा. उमेश गौतम ने शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाकर एवं जलाभिषेक करके भगवान शिव की आराधना की। इसके बाद शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शोभायात्रा में शामिल आकर्षक झांकियों ने सबका मन मोह लिया। शहर में जगह-जगह पुष्पवर्षा कर शोभा यात्रा का स्वागत किया गया। विभिन्न मंदिरों में दोपहर बाद तक श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। कुछ मंदिरों के बाहर मेला भी लगा था। बच्चों ने इसका खूब आनंद उठाया। पूरा शहर भगवान भोलेनाथ की भक्ति में लीन नजर आया।

मेयर डा. उमेश गौतम ने आस्था के इस पावन पर्व की सभी शहरवासियों को बधाई दी। इस दौरान भक्तों में भी भारी उत्साह देखने को मिला। जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया।
वहीं सिविल लाइन स्थित ब्रह्माकुमारीज सेवा केंद्र पर महाशिवरात्रि पर्व मनाया गया। इस अवसर पर एसपी सिटी व एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह, मानव सेवा क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र बीनू सिन्हा, निदेशक एम. ई. एस. बरेली अजीत कृष्ण, सभासद राजेश अग्रवाल, राजवीर सिंह, ए. एन. ए. कालेज चेयरमैन संजय आनंद, डॉ अतुल, डॉ आशुतोष आदि मेहमान उपस्थित रहे। बीके पार्वती दीदी ने सभी को महा शिवरात्रि का आध्यात्मिक रहस्य बताया कि परमात्मा शिव इस धरा पर अवतरित होकर अपने दिव्य ज्ञान से हम मनुष्य आत्माओं की ज्योति जगाते हैं, जिससे हमारे अंदर से अज्ञानता का अंधकार दूर हो दिव्य ज्ञान से सुख, शांति, आनंद की प्राप्ति होती हैं एवं बीके नीता दीदी व आए हुए मेहमानों ने ध्वजा रोहण किया।

तत्पश्चात इस अवसर पर सभी ने संकल्प के द्वारा अपनी एक-एक बुराई परमात्मा को दान दी तथा एक अच्छाई जीवन मे धारण करने का संकल्प लिया कि हम खुद भी खुश रहेगे और दूसरों को भी खुशी देगे। इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारी बीके पारुल, बीके रजनी, बीके नेहा, बीके अनुराग, रूपकुमार एवं सैकड़ों अनुयायी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *