हरियाणा

लापता चारों नाबालिग छात्राएं हिमाचल में मिलीं, पुलिस ने राहत की सांस

Share now

सोहना, संजय राघव

11 अप्रैल को पेपर देने गई चार नाबालिग छात्राओ के लापता होने के मामले में सोहना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है । चारो लापता छात्रा हिमाचल के मनाली इलाके में मिली है पुलिस ने चारों छात्रों को अपनी कस्टडी में ले लिया है यह चारों छात्राएं 11 अप्रैल को पेपर देने के लिए स्कूल गई थी। वहीं से यह लापता हो गई थी। सूत्र के अनुसार चारों छात्राएं घूमने के इरादे से हिमाचल गई हुई थी। लेकिन छात्राओं के लापता होने व कोई ठोस क्लू ना मिलने पर पुलिस के लिए यह बड़ा सिरदर्द बना हुआ था ।लेकिन हिमाचल में छात्राओं के मिलने के बाद पुलिस ने राहत भरी सांस ली है।

गौरतलब है कि 11 अप्रैल को सोहना की हरी नगर व फ्रेंड्स कॉलोनी की नाबालिग चार छात्राएं जिनकी उम्र 12 साल से लेकर 17 साल तक की थी। वह पेपर देने के लिए जब स्कूल गई लेकिन वापस अपने घर नहीं पहुंची ।जिसको लेकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया ।पुलिस ने इस मामले में अपहरण का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। लेकिन पुलिस के लिए सबसे बड़ी मुसीबत यह रही कि इस मामले में कोई भी ठोस क्लू ना मिलने के कारण पुलिस हवा में हाथ-पांव मार रही थी। लेकिन इसी दौरान एक ठोस सबूत मिलने पर पुलिस ने हिमाचल के मनाली क्षेत्र से चारों छात्रों को अपनी कस्टडी में ले लिया। सूत्रों के अनुसार चारों छात्राएं घूमने के इरादे से हिमाचल गई थी। जहां पर वह घूम रही थी जहां पर पुलिस ने हिमाचल पुलिस की सहायता से उन्हें अपने कस्टडी में ले लिया 11 अप्रैल को लापता हुई थी। छात्राओं को लेकर पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज को खंगाला लेकिन कोई भी ठोस सबूत उन्हें नहीं मिला इस मामले में पुलिस सवालों के जवाब देने से बचती नजर आई। लेकिन एक ठोस सबूत मिलने के बाद पुलिस थाना पुलिस ने राहत की सांस ली व चारों लड़कियों को सकुशल अपने कस्टडी में ले लिया। सोहना पहुंचने के बाद सभी छात्राओं को उनके परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। हालाकी यह पुलिस के लिए राहत की बात है सभी छात्राएं खुद घूमने के लिए हिमाचल गई हुई थी। हालांकि अभी तक इस मामले में सोहना पुलिस ने कोई भी जवाब देने से बच रही है।
पुलिस ने बनाई थी दो टीम व साइबर टीम की थी गठित
सोहना पुलिस के लिए यह मामला गले की फांस बना हुआ था पुलिस के पास सुरु से ही कोई ठोस सबूत नही था। पुलिस को अहम सुराग मिलने के बाद सोहना पुलिस ने तुरुन्त हिमाचल पुलिस की सहायता ली व चारो लड़कियों को सकुसल अपने साथ ले लिया। हालांकि इस मामले में परिजनो ने साथ गयी एक लड़की पर अपहरण का आरोप लगाया था। अब मामले की जांच में सारी बात सामने आएगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *