झारखण्ड

कंजकिरो में पुलिस का छापा, 30 टन अवैध कोयला जब्त

Share now

बोकारो थर्मल, रामचंद्र कुमार अंजाना
बोकारो एसपी चंदन कुमार झा कोयले की तस्करी को लेकर काफी गंभीर दिख रहें है। हर दिन जिलें के विभिन्न थाना क्षेत्र में छापामारी अभियान चला कर कोयले की तस्करी पर हमला कर रहें। एसपी के कार्रवाई से धंधेबाजों में हडकंप मच गया है। मंगलवार को एसपी के गुप्त सूचना पर पेंक-नारायणपुर और बोकारो थर्मल पुलिस ने कंजकिरो के गंझूडीह नदीधार से लगभग 30 टन अवैध कोयला जब्त किया है। इससे पहले काच्छो-भटवाडीह में छापामारी कर 20 टन कोयला जब्त किया था। महुआटांड थाना क्षेत्र से 7 टन कोयला सहित मिनी ट्रक और कथारा पुलिस ने एक ट्रक सहित 30 टन कोयला जब्त किया था। इसके अलावे बेरमो, चंद्रपुरा, नावाडीह, बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र में भी अभियान चलाकर भारी मात्रा में कोयला जब्त किया है।


तस्करी के लिए कहां-कहां है सेफ : इन दिनों कोयले की तस्करी के लिए आरमो के गंडके, कुसूमडीह, नदीधार, पिलपिलो, जुड़ामना सेफ जोन बन गया है। इन क्षेत्रों से रात के अंधेरें में मिनी ट्रक और ट्रक में लोड़कर अवैध कोयला को बाहर भेजा रहा है। संबंधित थाना की पुलिस की तर्क रहती है कि उग्रवाद इलाका होने के कारण रात में पुलिस कार्रवाई नहीं कर पाती है, लेकिन एक अंतराल में वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर कार्रवाई की जाती है। इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह और थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार दूबे ने कहा कि यह कार्रवाई जारी रहेगा, अवैध धंधा किसी भी सूरत पर नहीं चलने दी जाऐगी।
बाइक और साइकिल में कोयला लादकर डीपूओं में पहुंचाया जाता है : गोविंदपुर और खासमहल कोलियरी से बाइक और साइकिल में लादकर कोयला डीपूओं में पहुंचाया जाता है, वहां से ट्रक में लोड़कर बिहार के मंडियों में पहुंचाया जाता है। इस अभियान में बोकारो थर्मल थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार दूबे, पुअनि संदीप कृष्णा, अनुप कुमार सिंह, अमित कुमार सिंह, बिनोद मुंडा, मुन्ना कुमार राणा सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *