देश

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर 23 सितंबर से शुरू होगी फेस्टिवल सेल, मिलेंगे दीवाली के बंपर ऑफर, जानिये कैसे पा सकते हैं सबसे ज्यादा छूट

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है और इस सीजन को भुनाने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां भी अपनी तैयारी पूरी कर चुकी हैं. नवरात्र और दशहरे से पूर्व ही अमंजन और फ्लिपकार्ट बंपर ऑफर लेकर आ रहे हैं. दोनों कंपनियां आगामी 23 सितंबर से फेस्टिवल सेल लेकर आ रही हैं जो लगभग एक माह तक चलेगी. बता दें कि पिछली बार दो साल पहले सेल लगाई गई थी. उस बार दोनों कंपनियों ने फेस्टिवल सीजन में अरबों रुपये का कारोबार किया था. उसके बाद कोरोना महामारी के दौरान यह सेल नहीं लगाई जा सकी थी. अब दो साल बाद एक बार फिर यह सेल लगाई जा रही है.
अमेजन इंडिया पर द अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 28 से 29 दिन तक चलेगा. वहीं, फ्लिपकार्ट ने द बिग बिलियन डेज नाम से सेल सितंबर महीने के अंत तक चलाने की घोषणा की है। अमेजन इंडिया में उपाध्यक्ष नूर पटेल ने बताया कि उनकी सेल में 11 लाख विक्रेता शामिल होंगे जिनमें से दो लाख स्थानीय स्टोर भी शामिल हैं। अमेजन 23 सितंबर को शुरू होने वाली अपने सेल से 24 घंटे पहले ही अपने प्राइम सदस्यों को ऑफर देना शुरू कर देगी। पटेल ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान विभिन्न श्रेणियों में 2,000 से अधिक नई पेशकश की उम्मीद है। इस सेल के पहले चरण में भारतीय स्टेट बैंक पार्टनर है और इसके डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि सेल दीपावली से तीन से चार दिन पहले तक जारी रहेगी। दूसरी ओर फ्लिपकार्ट अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी जैसी जानी-मानी हस्तियों के माध्यम से बिग बिलियन डेज़ कार्यक्रम लेकर आ रही है। कंपनी का दावा है कि उसके पास 4.2 लाख सेल पार्टनर हैं। फ्लिपकार्ट के समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि द बिग बिलियन डेज अपने परिचालनों के जरिए सतत तरीके से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और देशभर में रोजगार सृजन एवं आजीविका अवसर देने का प्रयास है। बहरहाल, दोनों कंपनियां इस बार कई बंपर ऑफर लाने की तैयारी कर रही हैं. जो आम आदमी के बजट में होंगे. इस सेल को लेकर ग्राहकों में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है. दो साल पहले सेल के दौरान इन कंपनियों पर इतना ट्रैफिक लोड बढ़ गया था कि वेबसाइट हैंग कर गई थीं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *