देश

भारत जोड़ो यात्रा में टूट गई कांग्रेस, आठ विधायक भाजपा में होंगे शामिल

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक तरफ जहां देशभर के लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं वहीं, उनकी अपनी ही पार्टी के विधायक टूटते जा रहे हैं. बुधवार को कांग्रेस को एक और करारा झटका लगा है. पार्टी के आठ विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने पर सहमति जता दी है. ये सारे विधायक गोवा के हैं.
इन विधायकों में पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डी लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नायक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस शामिल हैं.
40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 विधायक हैं और भाजपा के 20 विधायक हैं. लगभग तीन साल पहले वर्ष 2019 में भी कांग्रेस के दस विधायक टूटकर भाजपा के पाले में चले गए थे. अब अगर कांग्रेस के आठ विधायक और भाजपा में चले जाएंगे तो कांग्रेस के पास महज तीन विधायक ही शेष रह जाएंगे. भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनावड़े ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के आठ विधायकों ने भाजपा में शामिल होने के लिए सहमति जता दी है. अगर ये विधायक भाजपा में शामिल होते हैं तो भी उनकी विधानसभा की सदस्यता पर कोई खतरा नहीं होगा. क्योंकि यह दल-बदल कानून का किसी भी प्रकार से उल्लंघन नहीं होगा.
बता दें कि लगभग 35सौ किमी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी इन दिनों दक्षिण भारत की यात्रा पर हैं. कांग्रेस की यह यात्रा फिलहाल उन्हीं प्रदेशों में निकाली जा रही है जहां पार्टी सत्ता में है. इसलिए यात्रा को भारी समर्थन भी मिल रहा है लेकिन गैर कांग्रेसी राज्यों में इसकी सफलता को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस विधायकों का भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस को एक और करारा झटका लगेगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *