पंजाब

भाजपा में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर, पार्टी का भी करेंगे विलय

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह अगले सप्ताह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। वह अपनी पार्टी का विलय भी करेंगे।
कैप्टन के करीबी सूत्रों ने बताया कि पार्टी का विलय और कैप्टन की ज्वाइनिंग आगामी 19 सितंबर को होगी। वहीं, एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अभी इसकी कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। हालांकि, यह तय है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल होंगे और अपनी पार्टी का भी भगवा दल में विलय करेंगे।
बता दें कि पंजाब के दो बार के मुख्यमंत्री रहे 80 वर्षीय कैप्टन अमरिंदर 18 सितंबर को नई दिल्ली जाने वाले हैं। वह हाल ही में नई दिल्ली गए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिले थे। इस दौरान उन्होंने दोनों नेताओं के समक्ष यह इच्छा जताई थी कि वह भाजपा में शामिल होकर पार्टी की मजबूती के लिए अहम भूमिका निभाना चाहते हैं। कैप्टन ने पिछले साल उस वक्त पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से अपनी अलग पार्टी बनाई थी जब कांग्रेस ने अचानक उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाकर उनकी जगह सरदार चरनजीत सिंह चन्नी को सीएम बना दिया था। इसके बाद फरवरी 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी चन्नी ही कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा रहे। हालांकि, विधानसभा चुनाव में कैप्टन और चन्नी दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा और आम आदमी पार्टी पंजाब की सत्ता पर भारी बहुमत के साथ काबिज हुई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *