यूपी

कायस्थ महासभा ने मार्चपास्ट निकालकर बॉलीवुड, सेंसर बोर्ड और अजय देवगन का पुतला फूंका

Share now

बरेली। दिवाली के अवसर पर 25 अक्टूबर को बॉलीवुड की रिलीज होने जा रही मूवी “थैंक गॉड” के रिलीज ट्रेलर के उपरांत उसका विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। आज अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के तत्वाधान मे प्रदेश अध्यक्ष डॉ इंद्रसेन श्रीवास्तव एवं युवा प्रदेश अध्यक्ष पार्षद गौरव सक्सेना के नेतृत्व में केडीएम इंटर कॉलेज से श्री चित्रगुप्त चौक तक नारेबाजी करते हुए मार्च पास्ट निकाला गया जहां चौक पर फिल्म अभिनेता अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, सेंसर बोर्ड, बॉलीवुड व फिल्म थैंक गॉड का पुतला फूंका गया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ इंद्रसेन श्रीवास्तव जी ने कहा कि बॉलीवुड में एक अभियान के तहत हिंदू देवी-देवताओं के अपमान किया जा रहा है जिसके क्रम में आने वाली मूवी थैंक गॉड मे अभिनेता अजय देवगन द्वारा भगवान श्री चित्रगुप्त जी का किरदार पाश्चात्य वेशभूषा में गलत तरह से निभाया गया है फिल्म में अभिनेताओं द्वारा भगवान श्री चित्रगुप्त जी का अपमान कर गलत चित्रण किया गया है भगवान श्री चित्रगुप्त जी पूरे ब्रह्मांड के पाप पुण्य का लेखा जोखा रखने वाले हैं उनका अपमान हिंदू समाज का अपमान है पूरे प्रदेश में निर्माता-निर्देशक अभिनय करने वाले कलाकारों पर आस्था को ठेस पहुंचाने को लेकर मुकदमा कराया जा रहा है अखिल भारतीय कायस्थ महासभा उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य प्रदेशों में भी थैंक गॉड मूवी का बहिष्कार एवं विरोध प्रदर्शन कर रहे है यदि फिल्म में से आपत्तिजनक चीजों को नहीं हटाया गया तो फिल्म को चलने नहीं दिया जाएगा हर स्तर पर उसका विरोध प्रदर्शन होगा।
प्रदेश युवा अध्यक्ष पार्षद गौरव सक्सेना ने कहा कि सेंसर बोर्ड आंखों पर पट्टी बांधकर फिल्म को पास कर देता है जितना फिल्म के निर्माता निर्देशक अभिनेता भगवान श्री चित्रगुप्त जी का अपमान करने के दोषी हैं उतना ही सेंसर बोर्ड भी। पूर्व में भी बॉलीवुड फिल्मों द्वारा हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया गया एवं हिंदू समाज के इतिहास को तोड़ मरोड़ कर दिखाया जाता है जिस पर समय-समय पर इसके विरोध में कई आंदोलन हुए हैं लेकिन सेंसर बोर्ड सावधानी नहीं बरतता जिससे प्रतीत होता है बॉलीवुड जान बूझकर हिंदू आस्था पर प्रहार करता है लेकिन अब हिंदुजा क्या है अपनी आस्था और भावना से खिलवाड़ नहीं होने देगा बॉलीवुड व्यापार की अंधी दौड़ में भाग रहा है केंद्र सरकार को इसके लिए कड़े नियम अपनाने होंगे यदि थैंक गॉड मूवी द्वारा भगवान श्री चित्रगुप्त जी अपमान पर माफी नहीं मांगी गई तो गंभीर परिणाम भुगतना होगा।
प्रदेश महामंत्री श्याम चंद्र श्रीवास्तव जी में अपने संबोधन में कहा कि कायस्थ समाज अपने इष्ट देवता भगवान श्री चित्रगुप्त जी के अपमान के विरोध में समस्त वैधानिक प्रक्रियाओं को अपनाते हुए हर स्तर पर विरोध दर्ज कराएंगे जनपद स्तर से लेकर माननीय उच्च न्यायालय एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय में भी प्रकरण को ले जाया जाएगा।
प्रदर्शन में प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष डॉ. इंद्रसेन श्रीवास्तव, प्रदेश युवा अध्यक्ष पार्षद गौरव सक्सेना, प्रदेश महामंत्री श्याम चंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ वी के भटनागर, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना, जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश सक्सेना, अंकुर सक्सेना, अनिल कंचन, शक्ति कुमार मंगलम, आयुष सक्सेना, सुधा सक्सेना, अभय भटनागर, मिलन सक्सेना, अनिलेश सक्सेना, मुकेश सक्सेना, आलोक सक्सेना, अपुल श्रीवास्तव, डब्बल भटनागर, श्यामदीप सक्सेना, अभिषेक सक्सेना, उत्तम सक्सेना, ललित सक्सेना, नीटू सक्सेना, आकाश सक्सेना, मुकेश जौहरी, शुभम सक्सेना, चिरंजीव आजाद, अरुण सक्सेना, मनी सक्सेना, बब्बू सक्सेना आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *