यूपी

मौत के नाले से लोगों को बचाओ, टूटी हुई सड़कें और नाली बनवाओ, पार्षद मम्मा ने नगरायुक्त और मेयर को भेजे कई प्रस्ताव, पढ़ें किन-किन सड़कों और नाले-नालियों के हैं प्रस्ताव…

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
मौत का नाला लोगों और जानवरों की जान ले रहा है. टूटी सड़कें और नालियां लोगों की मुसीबत का सबब बन गई हैं. बेबस और गरीब लोग ठंड से ठिठुरने को मजबूर हैं. शहर और वार्ड 23 की इन परेशानियों से बेखबर मेयर और नगर आयुक्त को जगाने के लिए भाजपा पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना मम्मा कातिब ने उन्हें पत्र भेजकर यथास्थिति से अवगत कराते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की है.
छत्रपति शिवाजी चौक पुराना शील अस्पताल चौराहा राजेंद्र नगर से स्वयंवर बारात घर तक नाला पूरी तरह से खुला हुआ है| यह नाला अक्सर लोगों के साथ-साथ आवारा पशुओं की मौत का भी सबब बनता जा रहा है. इस नाले में अब तक कई पशु गिरकर घायल हो चुके हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए भाजपा पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना मम्मा कातिल ने नगर आयुक्त और मेयर को एक पत्र लिखकर तत्काल इस नाले को बंद कराने की मांग की है. उन्होंने नाले को कवर कराने के लिए कहा है. नगर आयुक्त को लिखे गए पत्र में मम्मा ने कहा कि उक्त नाले में गिरकर कभी भी किसी की भी जान जा सकती है. अतः इस मामले को गंभीरता से लिया जाए और तत्काल इसे कवर कराया जाए ताकि जानमाल का कोई नुकसान ना हो. उन्होंने नाले को फोल्डिंग पत्थरों से बनवा कर पटवाने का सुझाव भी दिया है. साथ ही मम्मा ने डेयरी संचालकों की ओर से नाली और नालों में फेंकी जा रही गंदगी के मुद्दे को भी नगर आयुक्त के समक्ष उठाया है| नगर आयुक्त को लिखे गए पत्र में मामा ने कहा है कि डेयरी वाले आए दिन गोबर नाली और नालों में डालते हैं जिससे वे जाम हो जाती हैं और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वर्तमान में स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है. इसे देखते हुए तत्काल डेयरी संचालकों का चालान किया जाए, उनसे जुर्माना वसूला जाए, साथ ही साफ-सफाई के लिए जेसीबी मशीन वार्ड 23 राजेंद्र नगर के लिए उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने नगर आयुक्त से इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित करने की मांग की है. इसके अलावा मम्मा ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के कुल 80 वार्ड में और नगर निगम के विभिन्न स्थानों पर अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा है|
वार्ड 23 इंदिरा नगर में अमरनाथ शर्मा से बसंत भवन तक अशोक टेंट हाउस के सामने से ब्रह्मानंद क्लीनिक तथा एसए गर्ग और डॉ. एसीसी मेहरा से एसके गर्ग तक चारों गलियों में सीवर लाइन बिछाने से क्षतिग्रस्त बोगियों की सीवर ट्रेंच से सुधार आरसीसी का ठेका कटिहा जी बिल्डर को दिया गया है. कार्य प्रारंभ होते ही स्थानीय निवासियों ने पूरी पूरी गली की भी आरसीसी निर्माण की मांग की. गलियों के आरसीसी निर्माण हेतु अवर अभियंता पल्लवी सक्सेना को स्थलीय निरीक्षण भी करवा दिया गया है| अतः चारों गलियों के निर्माण हेतु टेंडर जारी करने के निर्देश दिए जाएं. इस संबंध में पूर्व में भी पत्र प्रेषित किए जा चुके हैं.
इसके अलावा वार्ड नंबर 23 इंदिरा नगर में क्रिप्स सुपर मार्केट से पार्षद आवास व पार्षद आवास से फतेहबगिया पानी की टंकी तथा श्री बांके बिहारी मंदिर धर्मशाला से डॉ. पुनीत सरपाल/पंडित श्यामाचरण डेयरी वालों से बंसल कोचिंग होते हुए मुन्ना आटा चक्की वालों के मकान मुख्य मार्ग तथा बंसल कोचिंग से बाबा नीलकंठ मंदिर रतन स्वीट्स तथा बाबा नीलकंठ मंदिर से स्व. बिल्लू बाबू नेताजी के भवन के आगे मुख्य मार्ग तक हॉट मिक्स निर्माण हेतु प्रार्थना तैयार कराने का निर्देश दिया जाए.
वहीं पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना मम्मा कातिब ने 4 सड़कों का प्रस्ताव बनाने बनाकर नगर आयुक्त को भेजा है. इनमें वार्ड 23 इंदिरा नगर में डॉक्टर हरीश वैष्णव के सामने गली में डी-45 तक सीसी सड़क व नाली निर्माण का कार्य लगभग ₹251000 से इसी वार्ड में अरुण श्रीवास्तव के मकान से अविनाश कुमार सिंह के मकान तक सीसी सड़क व नाली निर्माण कार्य, गुरुद्वारे के सामने रतन के मकान तक सीसी सड़क व नाली सुधार कार्य और महालक्ष्मी साड़ी केंद्र के सामने ऋषि कपूर के मकान तक सीसी सड़क व नाली निर्माण का कार्य शामिल है. यह सभी कार्य का अनुमानित बजट लगभग 24 लाख रुपए प्रस्तावित है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *