देश

बरेली में पहली बार आई ऐसी स्कूटी, दीपावली धमाका ऑफर के साथ हुई शानदार शुरुआत, जानिये किस स्कूटी में क्या है खास?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
न बार-बार सर्विस कराने की फिक्र और न ही पेट्रोल पंप पर लाइन लगाने की चिंता, अब बरेली शहर में भी इंटरनेशनल ब्रांड की स्कूटी बेहद आसान किस्तों में उपलब्ध है। बरेली के कोहाड़ापीर पंप के पास अग्रवाल स्वीट्स के सामने इंटरनेशनल ब्रांड जीटी फोर्स का नया शोरूम खुल गया है। बरेली में इसकी डीलरशिप एके इंटरप्राइजेज ने ली है। इसके स्वामी वरिष्ठ सपा नेता और पार्षद अब्दुल कय्यूम खां उर्फ मुन्ना हैं। मुन्ना ने बताया कि दीपावली के पावन पर्व को देखते हुए इस एक्सक्लूसिव शोरूम का शुभारंभ किया गया है। यहां जीटी फोर्स कंपनी की सौ से भी अधिक वैराइटी की स्कूटी उपलब्ध हैं। इनकी कीमत आम आदमी की पहुंच में हैं और ये सभी इकोफ्रेंडली हैं। क्योंकि सभी इलेक्ट्रिक स्कूटी हैं। एक बार चार्ज करने पर आप 85 किमी तक की यात्रा बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इनकी कीमतें 48 हजार से शुरू होकर एक लाख रुपये तक हैं।

कंपनी की ओर से महिलाओं, कॉलेज गर्ल आदि के लिए स्पेशल मॉडल लॉन्च किए गए हैं। ये बेहद खूबसूरत हैं और चलाने में आसान भी हैं। स्पेशल ब्रेक सिस्टम और आकर्षक रंगों के चलते इनकी भारी डिमांड है। शोरूम की ओपनिंग विगत बीस अक्टूबर को हुई थी। ग्रैंड ओपनिंग के साथ ही शुरुआती तीन दिनों में ही सौ से अधिक स्कूटी की बुकिंग हो चुकी है। इनमें 75 से अधिक की डिलीवरी धनतेरस वाले दिन ही की जा चुकी है। कंपनी की ओर से दीपावली ऑफर भी दिया जा रहा है। इसमें आप अच्छी खासी बचत कर सकते हैं। कंपनी का प्लांट हरियाणा के मानेसर में स्थित है। वहीं से इसकी देश – विदेश में सप्लाई की जा रही है। जीटी फोर्स कंपनी का बरेली जिले में यह पहला आउटलेट है। कंपनी की ओर से एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है। यानि अब आपके पास पुराने वाहन को बदलने का भी सुनहरा मौका है। साथ ही बजाज फिनसर्व और कोटेक महिंद्रा सहित विभिन्न बैंकों से आसान किस्तों पर लोन की सुविधा भी उपलब्ध है।


कंपनी की ओर से दो तरह के मॉडल पेश किये गए हैं। इनमें से एक मॉडल के लिए आपको आरटीओ कार्यालय से रजिस्ट्रेशन कराने की कोई आवश्यकता नहीं है। वहीं, दूसरे मॉडल का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। अगर आप रजिस्ट्रेशन कराते हैं तो सरकार की ओर से आपको सब्सिडी भी दी जाएगी। यह सब्सिडी रजिस्ट्रेशन पर आने वाले खर्च के बोझ से कहीं ज्यादा है।
बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी और बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रमोट कर रही है। यही वजह है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। अब सिर्फ स्कूटी और बाइक्स ही नहीं, बल्कि इलेक्ट्रिक कारें भी बाजार में आ चुकी हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार अब अरबों डॉलर में पहुंच चुका है। निकट भविष्य में इसके नई ऊंचाइयां हासिल करने का अनुमान है। एके इंटरप्राइजेज में इस तकनीक के सभी लेटेस्ट मॉडल उपलब्ध हैं। तो आज ही आइये और अपनी पसंदीदा स्कूटी बुक कराइये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *