मनोरंजन

दूरदर्शी फिल्म निर्माता शेखर कपूर ने सिंगापुर में एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में रचनात्मकता की लौ जलाई

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्माता शेखर कपूर ने 10 नवंबर को प्रतिष्ठित सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल के अंतर्गत 1880 ड्रीम कैचर्स कार्यक्रम में मंच संभाला। उनका सत्र, “रिबेलियन एंड क्रिएटिविटी इन मिथ मेकिंग”, प्रसिद्ध बैंकर पीयूष गुप्ता के साथ सह-प्रस्तुत किया गया था।

इवोवेटिव फाइनेंसियल टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को एक साथ लाने वाले इस कार्यक्रम ने प्रगति को प्रदर्शित करके और वित्त में एआई की परिवर्तनकारी क्षमता की खोज करके सहयोग के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम किया। यह महोत्सव उद्योग के नेताओं, उद्यमियों और एआई इनोवेटर्स के लिए एक बैठक स्थल के रूप में कार्य करता है। इस कार्यक्रम में शेखर कपूर के लिए अपने ज्ञान को साझा करना एक सम्मान की बात थी।

बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में अपने अभिनव काम के लिए सराहना पाने वाले कपूर ने अपने ज्ञान और अनुभव के भंडार को साझा किया। “रिबेलियन एंड क्रिएटिविटी इन मिथ मेकिंग” शीर्षक वाले इस कार्यक्रम में कहानी कहने में शेखर कपूर के कौशल और मानदंडों को चुनौती देने वाली कहानियों के प्रति उनकी प्राथमिकता पर प्रकाश डाला गया। निर्देशक ने इस बारे में कहा, “मैंने आत्म-खोज, अन्वेषण और अचरज की यात्रा को अपनाने के लिए अपने अकाउंटिंग करियर से दूर कदम रखा। जब भी संदेह मन में आता है, मैं ब्रह्मांड की ओर रुख करता हूं, जहा अक्सर वे उत्तर मिलते हैं, जिनकी मैं तलाश करता हूं।”

शेखर कपूर के लंबे और सफल करियर में “एलिजाबेथ,” “मिस्टर इंडिया,” “बैंडिट क्वीन,” और “मासूम” जैसी फिल्में शामिल हैं। कार्यक्रम में उनकी भागीदारी ने उनकी कहानी कहने की क्षमता के विकास और उनकी रचनात्मक यात्रा के उतार-चढ़ाव के बारे में एक खिड़की प्रदान की। वर्तमान में अपने आगामी प्रोजेक्ट, “मासूम… द न्यू जेनरेशन” पर डायरेक्टर काम कर रहे हैं। इसके लिए प्रशंसकों के बीच प्रत्याशा स्पष्ट है, जहा वे उनकी एक और सिनेमाई उत्कृष्ट कृति का अनुभव करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *