देश

राज्यसभा चुनावों के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, पढ़ें किस राज्य से किसकी खुली किस्मत

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को कर दी है। इस सूची में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं।
उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत, नवीन जैन और आरपीएन सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया है।
हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रमुख सुभाष बराला को हरियाणा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया। छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, बिहार से धर्मशीला गुप्ता और डॉ भीम सिंह पार्टी के प्रत्याशी होंगे। कर्नाटक से नारायण कृष्णासा भांडगे भाजपा के उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट और पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को मैदान में उतारा गया है। कुछ नामों को छोड़कर ज्यादातर उम्मीदवार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी कोई विशेष पहचान नहीं रखते हैं। बता दें कि राज्यसभा से कुल 68 सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं जिन्हें हाल ही में बजट सत्र के दौरान एक समारोह आयोजित कर विदाई दी गई थी। उन्हीं खाली सीटों को भरने के लिए अब राज्यसभा चुनाव होने हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *