यूपी

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, जानिये पूरी खबर

Share now

बांदा। बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की वीरवार रात को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उसकी तबीयत बृहस्पतिवार की देर शाम फिर बिगड़ गई थी। जेल प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। सूत्रों ने यह जानकारी दी। अंसारी के वकील होने का दावा करने वाले नसीम हैदर ने बांदा में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अंसारी को मेडिकल कालेज में दोबारा भर्ती किये जाने की सूचना मिली थी। उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी होने से इंकार कर दिया। इससे पहले मंगलवार तड़के भी अंसारी को राजकीय रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था लेकिन देर शाम अस्पताल से छुटटी दे दी गई थी। अंसारी को मंगलवार देर शाम फिर जेल भेज दिया गया था। मुख्तार अंसारी बाहुबली नेता था। उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज थे। हालांकि, बांदा मेडिकल कॉलेज की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से मुख्तार अंसारी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है.
इसी बीच, मऊ और गाजीपुर और बांदा में सुरक्षा बढ़ाई गई है। बांदा मेडिकल कॉलेज के बाहर बड़ी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। डीजीपी मुख्यालय ने सतर्कता बरतने के निर्दश दिए हैं। तबीयत बिगड़ने पर उसके परिवार के सदस्य बांदा के लिए रवाना हुए हैं। मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। मुख्तार के बड़े बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निखत और अफजाल अंसारी कुछ देर पहले गाजीपुर से बांदा के लिए रवाना हुए। हाईकोर्ट में मुख्तार अंसारी की पैरवी करने वाले वकील अजय श्रीवास्तव भी बांदा के लिए रवाना हुए।
इधर, मुहम्मदाबाद मे मुख्तार के पैतृक घर मे लोगों का इकट्ठा होना शुरू हो गया है। मुख्तार के घर के आसपास पुलिस फोर्स तैनात की गई है। गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया में अफवाह, भड़काऊ, या आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *