पंजाब

हनुमान जयंती पर विश्व प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य नरेश नाथ की ओर से किया गया चौकी का आयोजन, ब्राह्मणों को किया सम्मानित

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
विश्व प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य नरेश नाथ की ओर से हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस मौके पर नरेश नाथ की ओर से बस्ती दानिशमदा स्थित हनुमान मंदिर शिवपुरी में हनुमान जी की चौकी का आयोजन किया गया. इस दौरान भजन मंडली ने भजनों से हनुमान का गुणगान किया. नरेश नाथ ने कहा कि प्रभु हनुमान को संकटमोचक कहा गया है. वह सभी भक्तों के सारे संकट दूर कर देते हैं. उनकी पूजा करने से शत्रुओं का नाश होता है. हर दुख और कष्टों से मुक्ति मिलती है. सुंदर कांड और हनुमान चालीसा का पाठ बेहद फलदायी होता है. इस अवसर पर नरेश नाथ की ओर से ब्राह्मणों को हनुमान जी की तस्वीर और दक्षिणा भेंट कर सम्मानित किया गया.


बता दें कि नरेश नाथ की ओर से प्रतिवर्ष इस तरह के आयोजन कर ब्राह्मणों का सम्मान और गरीबों की सहायता की जाती है. इसके अलावा सौकड़ों गरीब परिवारों का पालन पोषण भी नरेश नाथ द्वारा जी जाने वाली सहायता से ही हो रहा है. सार्वजनिक पब्लिसिटी से दूर रहने वाले नरेश नाथ कभी अपने समाजसेवा के कार्यों को जगजाहिर नहीं होने देते. यही वजह है कि नरेश नाथ किन गरीब बच्चों का जीवन संवार रहे हैं इस संबंध में विरले ही जानते हैं.
नरेश नाथ सिर्फ अपनी ज्योतिष विद्या के लिए भारत ही नहीं बल्कि विश्व के तमाम देशों में जाने जाते हैं. उन्हें आम नेताओं और मंत्रियों की तरह अपनी समाजसेवा का ढिंढोरा पीटना नहीं भाता. उनका मानना है कि समाजसेवा करने वाले को प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं. इसलिए वह समाजसेवा गुप्त रूप से ही करते हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *