झारखण्ड

बेरमो में विकास की हर पहलू को बदल देंगे : कुमार जयमंगल

Share now

बोकारो थर्मल। कुमार अभिनंदन 
बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनुप सिंह बुधवार को उग्रवाद प्रभावित आरमो पंचायत स्थित कोनार नदी तट पर लगभग आठ करोड़ की लागत से मेघा जलापूर्ति योजना की नींव रखी। इसके बाद बोकारो थर्मल थाना में नये बैरेक और गोविंदपुर सी पंचायत में सामुदायिक भवन की भी आधारशिला रखें। विधायक बनने के बाद पहली बार आदिवासी गांव आरमो पहुंचे बेरमो विधायक कुमार जयमंगल को आदिवासी संस्कृति से स्वागत किया गया। यहां पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक कुमार जयमंगल ने कहा कि आने वाले पांच सालों में बेरमो में विकास की हर पहलू को बदल देंगे। ऐसा कोई कोना नहीं होगा, जहां विकास की किरण नहीं दिखाई देगी। पानी, बिजली, सड़क और शिक्षा पर मेरी फोकस रहेंगी। बेरमो की जनता के लिए हमेशा फिकरमंद हूॅ। विधायक ने कहा कि मेघा जलापूर्ति योजना के तहत आरमो पंचायत के लगभग 12 हजार ग्रामीणों को सीधे घर पर पानी मिलेगी। यहां के ग्रामीणों की हमेशा से मांग थी कि पीने की पानी की समुचित व्यवस्था की जाए। इस योजना को धरातल में उतारने में कुछ समय लगेेगा। लेकिन इस गांव की विकराल समस्या जड़ से मिट जाऐगी। बोकारो थर्मल थाना में बैरेक बनने से पुलिसकर्मियों को यहां पर रहने में सुविधा हो जाऐगी।
मुखिया मणीराम मुर्मू ने कहा कि आरमो पंचायत के गंडके, कुसूमडीह, लुकूबाद, गंझूडीह, नयाबस्ती, खरहरिया, नदीधार व हथबजवा के ग्रामीण इस योजना से लाभाविंत होंगे। विधायक फंड से थाना में बैरेक और गोविंदपुर सी पंचायत में सामुदायिक भवन बनायी जाऐगी। इस मौके पर एसडीपीओ सतीश चंद्र झा, कांग्रेस नेता विकास कुमार सिंह, हसंराज प्रसाद, नप चैयरमैन चुन्नू सिंह, जोगेंद्र गिरी, रिंकू सिंह, बिनोद साहू, बबलू सिंह, संजय सिंह, पूर्व मुखिया धर्मेंद्र सिंह, अजय सिंह, राजेश दूबे, महेश कुमार, पीके सिंह, विल्सन फ्रांसिस, बालेश्वर यादव, थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, अख्तर अंसारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।


थाना में एक बैरेक की जरूरत थी: एसडीपीओ
बोकारो थर्मल थाना में नये बैरेक की शिलान्यास के बाद बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने कहा कि बोकारो थर्मल थाना में नये बैरेक बनने के बाद यहां पर पदास्थापित पुलिसकर्मियों को रहने की सुविधा हो जाऐगी। इंस्पेक्टर थाना बनने के बाद बोकारो थर्मल थाना की मैन पावर बढ़ गयी थी।
फोटो-आरमो में आदिवासी नृत्य करती युवतियां और बोकारो थर्मल में बैरेक का शिलान्यास करते विधायक व एसडीपीओ सहित अन्य।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *