उत्तराखंड देश

पूर्णागिरि मेले में लाइटिंग कर रहे तकनीशियन की मौत

Share now

टनकपुर। विश्व प्रसिद्ध पूर्णागिरि मेले में लाइटिंग का काम कर रहे एक इलेक्ट्रिशियन की आज करंट लगने से मौत हो गई। वह ककराली गेट चौराहे पर लाइटिंग का काम कर रहा था।
जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 10:30 बजे कासगंज का रहने वाला अनिल अपने साले के साथ ककराली गेट चौक पर पूर्णागिरि मार्ग पर लाइटिंग का काम कर रहा था। वह लाइट लगाने के लिए खंभे पर चढ़ा था कि ऊपर से जा रही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। करंट लगने के कारण वह खंबे से नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जमीन पर गिरने के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस से कहा लेकिन उसे तत्काल अस्पताल नहीं ले जाया जा सका। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी कुंदन सिंह ने कहा कि उन्होंने इसकी सूचना आगे दे दी है। इसी दौरान मृतक का साला जोर-जोर से मदद के लिए गुहार लगाता रहा लेकिन मौके पर खड़ा कोई भी आदमी उसकी मदद को नहीं आया। युवक को चीखते-चिल्लाते देख मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। फिर ई रिक्शे को बुलाकर उसने उसे अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान लगाते हुए रोष जताया है। लोगों का कहना था कि ठेकेदार यहां पर काम तो करवा रहा है लेकिन सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। स्थानीय निवासी हरीश रावत ने बताया कि यहां पर हाईटेंशन लाइन बोर्ड से सटकर गुजर रही है लेकिन बिजली विभाग वालों ने आज तक इस दिशा में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया है। उनका कहना था कि पहले तो ठेकेदार को सुरक्षा इंतजाम करके काम करवाना चाहिए था। साथ ही बिजली विभाग वालों को भी यह व्यवस्था करनी चाहिए थी की हाईटेंशन लाइन बोर्ड से एकदम सेट करना गुजरे ताकि कोई हादसा ना हो।
बता दें कि घटनास्थल से कुछ फासले पर ही पूर्णागिरि मेले का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था। यहीं से होकर जिलाधिकारी उप जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक और स्थानीय विधायक कैलाश गहतोड़ी की वाहन भी गुजरे। देखें लाइव वीडियो…

https://youtu.be/DjUS7PFE0I0

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *