पंजाब

मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर में एनुअल स्पोर्ट्स मीट का आयोजन

Share now

जालंधर : लेदर कॉन्प्लेक्स स्थित मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर में सोमवार को एनुअल स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। इसमें क्रिकेट शतरंज बैडमिंटन रस्साकशी खो-खो समेत विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। समारोह में अकाली दल के विधायक पवन कुमार टीनू बतौर मुख्य अतिथि और पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया बतौर विशेष अतिथि शामिल हुए।

इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर के जी एस पन्नू ने सर्वप्रथम विधायक पवन टीनू और पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया को बुके देकर सम्मानित किया। टीनू और भाटिया ने एनुअल स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ किया। इसके बाद अंत में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर तीनों ने कहा कि खेल बच्चों के शारीरिक विकास के साथ-साथ उनके मानसिक विकास के लिए भी बहुत जरूरी है। विद्यार्थियों को इन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

वहीं कमलजीत सिंह भाटिया ने कहा कि खेलों से बच्चों का न सिर्फ शारीरिक विकास होता है बल्कि बौद्धिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्थानों की ओर से कराई जा रही ऐसी प्रतियोगिताएं सराहनीय है। इस से बच्चों को अपनी प्रतिभाओं को निखारने का मौका तो मिलता ही है साथ ही उन्हें एक मंच भी प्रदान किया जाता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है इसलिए हर बच्चा खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले।
इस मौके पर बलविंदर कौर, लवराज, हरविंदर सिंह, विक्रम सिंह, हरप्रीत कौर, आंचल शर्मा, हरजीत कौर, शिवानी, दिलराज कौर समेत बड़ी संख्या में अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *